Ecuador News: चुनाव प्रचार के दौरान राष्ट्रपति उम्मीदवार फर्नांडो विलाविसेंसियो की गोली मारकर हत्या
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1818155

Ecuador News: चुनाव प्रचार के दौरान राष्ट्रपति उम्मीदवार फर्नांडो विलाविसेंसियो की गोली मारकर हत्या

Ecuador News: चुनाव से 10 दिन पहले राष्ट्रपति उम्मीदवार फर्नांडो विलाविसेंसियो को चुनाव प्रचार के दौरान सरेआम सिर में गोली मारकर हत्या कर दी. मौत की पुष्टि राष्ट्रपति गुइलेर्मो लासो ने की. 

 

Ecuador News: चुनाव प्रचार के दौरान राष्ट्रपति उम्मीदवार फर्नांडो विलाविसेंसियो की गोली मारकर हत्या

Ecuador News: इक्वाडोर की राजधानी क्विटो में चुनाव प्रचार के दौरान राष्ट्रपति उम्मीदवार फर्नांडो विलाविसेंसियो की गोली मारकर हत्या कर दी. चुनावी प्रचार के समय अपराधियों ने फर्नांडो पर ताबड़-तोड़ गोलियां दागी जिससे उसकी मौत हो गई. इसकी पुष्टि इक्वाडोर के राष्ट्रपति गुइलेर्मो लासो ( Guillermo Lasso President of Ecuador ) ने की है. उन्होंने कहा, अपारधी कोई भी उसे छोड़ा नहीं जाएगा.    

आपको बता दें कि फर्नांडो इक्वाडोर में 20 अगस्त को होने वाले राष्ट्रपति एलेक्शन में 8 कैंडिडेट में से थे. वहीं इक्वाडोर के राष्ट्रपति गुइलेर्मो लासो ने इस घटना पर दुख जताया. और उन्होंने ट्वीट कर कहा, "राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार फर्नांडो विलाविसेंसियो की हत्या से नाराज और स्तब्ध हूं. उनकी पत्नी और बेटियों के प्रति मेरी संवेदना है. उन्होंने कहा कि मैं यकीन के साथ कहना चाहता कि अपराधियों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा".

इस वजह से रहते थे काफी चर्चा में  
फर्नांडो विलाविसेंसियो इक्वाडोर के जाने माने लीडर थे. 59 वर्षीय फर्नांडो हमेशा करप्शन  के खिलाफ मुखर रहते थे, जिसकी वजह से वह हमेशा सुर्खियों में रहते थे. वो हमेशा गलत के खिलाफ आवाज उठाते रहते थे. उन्होंने राफेल के कार्यकाल के दौरान भ्रष्टाचार को लेकर काफी सजगता से आवाजें उठाई और सिकायतें भी की. इसी काम की वजह से उसने जनता के बीच गहरा छाप छोड़ा था. वो 2017 से मई 2023 तक नेशनल असेंबली के मेम्बर के रूप में भी काम किया. वो अपने पीछे 5 बच्चों के परिवार छोड़ गए.

पहले भी विलाविसेंसियो पर हुआ था हमला 
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है. पिछले साल भी विलाविसेंसियो के घर को अपराधियों ने निशान बनाया था. लेकिन उस समय उसे कुछ नहीं हुआ था. लेकिन अपराधियों ने फर्नांडो के सिर में तीन गोली मारी. जिससे उसकी मौत हो गई.  

Trending news