आठ बार के ये विधायक होंगे UP विधानसभा के अध्यक्ष; मंगलवार को होगी घोषणा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1136788

आठ बार के ये विधायक होंगे UP विधानसभा के अध्यक्ष; मंगलवार को होगी घोषणा

सतीश महाना कानपुर में महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. एक लोकप्रिय नेता, महाना हमेशा विवादों से दूर रहे हैं और उनकी स्वीकार्यता हर राजनीतिक वर्ग में रही है.

सतीश महाना

लखनऊः भाजपा के वरिष्ठ विधायक सतीश महाना 18वीं उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष बनने जा रहे हैं. महाना ने सोमवार को अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया और किसी भी विपक्षी दल ने उनके खिलाफ नामांकन दाखिल नहीं किया. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि सोमवार दोपहर दो बजे थी. महाना ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक की मौजूदगी में नामांकन पत्र दाखिल किया. नामांकन में प्रस्तावकों में जनसत्ता दल के राजा भैया भी शामिल थे.

मंगलवार को की जाएगी घोषणा 
सतीश महाना के चुनाव की घोषणा मंगलवार को की जाएगी. वह योगी आदित्यनाथ सरकार के पहले कार्यकाल में औद्योगिक विकास मंत्री थे. सतीश महाना, जिन्होंने इस साल राज्य विधानसभा में अपना आठवां चुनाव जीता है, कानपुर में महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. एक लोकप्रिय नेता, महाना हमेशा विवादों से दूर रहे हैं और उनकी स्वीकार्यता हर राजनीतिक वर्ग में रही है.

राजपाल बालियान रालोद विधानमंडल दल के नेता और गुलाम मोहम्मद उप नेता चुने गए 
राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने राजपाल बालियान को उत्तर प्रदेश विधानमंडल दल का नेता और गुलाम मोहम्मद को उप नेता घोषित किया है. रालोद की ओर से सोमवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई. रालोद अध्यक्ष जयंत चैधरी ने विधानसभा के प्रमुख सचिव प्रदीप कुमार दुबे को पत्र भेजकर विधानमंडल दल के नेता, उप नेता के अलावा मुख्य सचेतक और उप सचेतक मनोनीत किये जाने की जानकारी दी है. रालोद प्रमुख जयंत चैधरी दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री चैधरी चरण सिंह के पौत्र हैं. 403 सदस्यों वाली विधानसभा में इस बार रालोद के आठ सदस्य निर्वाचित हुए हैं. रालोद ने समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. पिछली विधानसभा में रालोद को सिर्फ छपरौली में एक सीट पर जीत मिली थी.

Zee Salaam Live Tv

Trending news