होली से पहले EPFO सब्सक्राइबर्स को बड़ा झटका, बोर्ड ने घटाई ब्याज दर
Advertisement

होली से पहले EPFO सब्सक्राइबर्स को बड़ा झटका, बोर्ड ने घटाई ब्याज दर

EPFO Board Meeting: पिछले चार दशकों में ये सबसे कम ब्याज दर है. इससे पहले 1977-78 में ईपीएफ़ओ ने 8.0 फीसदी की ब्याज दर रखी थी.

होली से पहले EPFO सब्सक्राइबर्स को बड़ा झटका, बोर्ड ने घटाई ब्याज दर

EPFO board meeting: होली से ठीक पहले प्रोविडेंट फंड सब्सक्राइबर्स (Provident Fund Subscribers) को बड़ा झटका दिया गया है.. जानकारी के मुताबिक, ट्रल बोर्ड ऑफ़ ट्रस्टीज़ ने साल 2021-22 के लिए कर्मचारी भविष्य निधि (ईपीएफ़ओ) की ब्याज दर घटाकर 8.1 फीसदी तय की है.

जराए के मुताबिक, कर्मचारी भविष्य निधि के बोर्ड की गुवाहाटी में हुई बैठक में ब्याज दर को 8.5 फीसदी से घटाकर 8.1 फीसदी करने का प्रस्ताव दिया गया है.

गौरतलब है कि पिछले चार दशकों में ये सबसे कम ब्याज दर है. इससे पहले 1977-78 में ईपीएफ़ओ ने 8.0 फीसदी की ब्याज दर रखी थी. हालांकि इस पर अभी आखिरी मुहर नहीं लगी हैं. इस पर आखिरी फैसला वित्त मंत्रालय को लेना है.

ये भी पढ़े: सरकार बनाने का दावा पेश करते हुए पंजाब के राज्‍यपाल से ये क्या बोल गए भगवंत मान?

वहीं, यह भी माना जा रहा है कि वित्त मंत्रालय के कहने पर पीएफ बोर्ड ने इंट्रेस्ट रेट में कटौती का फैसला लिया है. बोर्ड की बैठक में इंट्रेस्ट रेट में कटौती का जो फैसला लिया गया है उसे अब मंजूरी के लिए वित्त मंत्रालय के पास भेजा जाएगा.

ये बात ध्यान में रहे कि पिछले दो साल में पीएफ के इंट्रेस्ट रेट में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है. इससे पहले वित्त वर्ष 2019-20 में इंट्रेस्ट रेट घटाकर 8.5 फीसदी किया गया था.

Zee Salaam Live TV:

Trending news