CM केजरीवाल का बड़ा एलान: 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को फ्री में लगेगी वैक्सीन
Advertisement

CM केजरीवाल का बड़ा एलान: 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को फ्री में लगेगी वैक्सीन

केरजीवाल ने आगे कहा कि वैक्सीन के एक निर्माता ने कहा कि राज्य सरकारों को एक वैक्सीन 400 में तो दूसरी 600 में देंगे, जबकि मुझे लगता है कि दाम एक होना चाहिए.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र अब सबकी निगाहें कोरोना वैक्सीन पर लगी हैं. अब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एलान किया है कि 18 साल उम्र से ज्यादा के सभी लोगों को फ्री वैक्सीन लगेगी. इसके लिए सरकार ने 1 करोड़ 34 लाख डोज खरीदने की बात कही है. केजरीवाल ने कहा कि कोरोना का कहर देशभर में है.

यह भी पढ़ें: सुबह होने से पहले ही ऑक्सीजन के लिए लाइनों में लग जाते हैं लोग, देखिए PHOTOS

सीएम केजरीवाल ने कहा कि आज हमने दिल्ली में 1 करोड़ 34 लाख वैक्सीन खरीदने की मंजूरी दी है. इस महामारी में वैक्सीन एक समाधान निकल कर आ रहा है. केजरीवाल ने कहा कि लंदन में कुछ महीने पहले तक जबरदस्त कहर था लेकिन अब हालत काफी बेहतर है उसकी वजह वैक्सीन है. कोरोना के अंदर उस लहर के कम होने का खत्म होने का कारण एक्सपर्ट वैक्सीन को मानते हैं.

केरजीवाल ने आगे कहा कि वैक्सीन के एक निर्माता ने कहा कि राज्य सरकारों को एक वैक्सीन 400 में तो दूसरी 600 में देंगे, जबकि मुझे लगता है कि दाम एक होना चाहिए. ये समय प्रॉफिट कमाने का नहीं है.

यह भी पढ़ें: लोगों को याद आई सोनम गुप्ता की बेवफाई: 20 के नोट पर महबूबा ने महबूब के लिए लिखा खास मैसेज

केजरीवाल ने वैक्सीन बनाने वालों से अपील करते हुए कहा कि 150 रुपये दाम कर दीजिए ताकि लोगों को राहत मिल सके. 18 साल से ऊपर के लोगों को अब वैक्सीन लगाई जा रही है लेकिन मुझे उम्मीद है कि आने वाले समय मे हमारे वैज्ञानिक वो वैक्सीन भी तैयार करेंगे जो 18 साल से कम आयु के लोगों को लगाई जाए.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news