झारखंड विधानसभा इलेक्शन से पहले JMM को लगेगा बड़ा झटका? पूर्व CM चंपई सोरेन BJP का थामेंगे दामन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2387610

झारखंड विधानसभा इलेक्शन से पहले JMM को लगेगा बड़ा झटका? पूर्व CM चंपई सोरेन BJP का थामेंगे दामन

Champai Soren News: चंपई सोरेन झारखंड के 7वें सीएम बने हैं. वे 2005 से लगातार सरायकेला विधानसभा सीट से विधायक हैं. उन्होंने साल 1991 में पहली बार विधानसभा चुनाव जीता था. वे साल 2019 में कैबिनेट मंत्री बने.

झारखंड विधानसभा इलेक्शन से पहले JMM को लगेगा बड़ा झटका? पूर्व CM चंपई सोरेन BJP का थामेंगे दामन

Champai Soren News: झारखंड विधानसभा इलेक्शन से पहले इंडिया गठबंधन में शामिल JMM को बड़ा झटका लग सकता है. जराए ने दावा किया है कि झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और जेएमएम के सीनियर नेता चंपई सोरेन जल्द ही बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. पूर्व सीएम के साथ पार्टी के कई विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चंपई सोरेन और भाजपा नेताओं के बीच मुलाकात हुई थी.

चंपई सोरेन कौन हैं? (Who is Champai Soren) 
चंपई सोरेन झारखंड के 7वें सीएम बने हैं. वे 2005 से लगातार सरायकेला विधानसभा सीट से विधायक हैं. उन्होंने साल 1991 में पहली बार विधानसभा चुनाव जीता था. वे साल 2019 में कैबिनेट मंत्री बने. सीएम पद से हटने के बाद चंपई सोरेन को हेमंत सोरेन की सरकार में मंत्री पद मिला था. 

हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद बने थे सीएम
हेमंत सोरेन को ईडी ने हिरासत में लिया था, उससे पहले चंपई सोरेन 2 फरवरी 2024 को झारखंड के मुख्यमंत्री बने थे. जमीन घोटाला मामले में हेमंत सोरेन के जेल जाने के बाद चंपई सोरेन ने सत्ता संभाली थी. इसके बाद 28 जून को हेमंत सोरेन रिहा हुए थे. इसके बाद 3 जुलाई 2024 को चंपई सोरेन ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था, हेमंत सोरेन एक बार फिर राज्य के सीएम बने थे.

असम सीएम कर चुके हैं तारीफ
असम के सीएम ने की थी तारीफ पूर्व सीएम चंपई सोरेन की हाल ही में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने तारीफ की थी. हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा था, जब चंपई सोरेन सीएम थे तो किसी भी मामले की जानकारी मिलते ही तुरंत काम पर लग जाते थे. उन्होंने आगे कहा कि चंपई सोरेन को सीएम पद से हटाकर उनकी राजनीतिक हत्या की गई है. वे अच्छा काम कर रहे थे, इसके बावजूद उन्हें इस पद से हटा दिया गया. इसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि चंपई सोरेन कभी भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

Trending news