पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लंबे बालों के फैन थे पूर्व पाक राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ
Advertisement

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लंबे बालों के फैन थे पूर्व पाक राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ

Former Pakistan President Pervez Musharraf was a fan of long hair of former captain Mahendra Singh Dhoni: जब परवेज मुशर्रफ पाकिस्तान के राष्ट्रपति थे तब उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के लंबे बालों की तारीफ करते हुए उन्हें अपने बाल न कटवाने की सलाह दी थी. 

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लंबे बालों के फैन थे पूर्व पाक राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ

नई दिल्लीः पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल (सेवानिवृत्त) परवेज मुशर्रफ का इतवार को दुबई में निधन हो गया. हालांकि, वह भारत में पैदा हुए थे, लेकिन इसके बावजूद भारत विरोधी उनके कदमों को लेकर भारत के लोग उनके प्रशंसक नहीं है. खास तौर पर 1999 में भारत-पाक के बीच हुए करगिल युद्ध का उन्हें मुख्य सूत्रधार माना जाता है. उन्होंने कई बार भारत को परमाणु हमले की भी धमकी दी थी. इसके बावजूद परवेज मुशर्रफ हमेशा भारत-पाक क्रिकेट मुकाबले का आनंद लेते थे. 

एक बार परवेज मुशर्रफ ने पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान एम एस धोनी को लंबे बाल नहीं कटाने की सलाह भी दी थी. भारत ने द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए पिछली बार पाकिस्तान का दौरा 2006 में किया था. लाहौर में एक दिवसीय मैच के दौरान पुरस्कार वितरण समारोह में तब राष्ट्रपति मुशर्रफ ने धोनी के ‘हेयरस्टाइल’ की तारीफ की थी और भारतीय क्रिकेट टीम को मैच जीतने की बधाई भी दी थी. परवेज मुशर्रफ ने कहा था, ‘‘मैं धोनी को जीत का सूत्रधार बनने के लिए मुबारकबाद देता हूं. मैंने एक ‘प्लेकार्ड’ देखा जिसमें धोनी को ‘हेयरकट’ कराने के लिए कहा गया था, लेकिन अगर आप मेरी राय मानो तो आप इस ‘हेयरकट’ में अच्छे दिखते हो. अपना बाल मत कटवाना.’’ 

धोनी खुद इस एक्टर से प्रभावित होकर रखते थे लंबे बाल 
गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लंबे बालों उस वक्त काफी चर्चाओं में रहता था. खास बात यह है कि लंबे बालों के साथ ही धोनी ने भारतीय टीम में डेब्यू किया था. उसी दौरान पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई उनकी 148 रनों की शानदार पारी में भी वह लंबे बाल लहराते दिखे थे. धोनी के इस स्टाइल को बहुत से युवाओं ने कॉपी किया और धोनी स्टाइल बाल रखने शुरू कर दिए थे. यहां तक कि नाई की दुकान में भी युवा धोनी जैसी बाल काटने की फरमाईश करने लगे थे. 

हालांकि, समय के साथ धोनी ने अपने बालों के स्टाइल बदल दिए थे. एक बार धोनी ने अपने इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि उन्हें बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम काफी पसंद हैं और उनकी हेयरस्टाइल देखकर ही उन्होंने लंबे बाल रखे थे. उस वक्त एक्टर जॉन अब्राहम और बिपासा बासु धोनी के काफी अच्छे दोस्त भी हुआ करते थे. धोनी ने साल 2007 का आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद अपने लंबे बाल छोटे करा लिए थे. 

Zee Salaam

Trending news