साबिक सद्रे जम्हूरिया प्रणब मुखर्जी का हुआ इंतेकाल, कई दिनों से अस्पताल में थे दाखिल
Advertisement

साबिक सद्रे जम्हूरिया प्रणब मुखर्जी का हुआ इंतेकाल, कई दिनों से अस्पताल में थे दाखिल

 पीर की शाम को 84 साल की उम्र में प्रणब मुखर्जी ने अंतिम सांस ली. वो पिछले कई दिनों से बीमार थे और अस्पताल में भर्ती थे

फाइल फोटो

नई दिल्ली: साबिक सद्रे जम्हूरिया प्रणब मुखर्जी का आज इंतेकाल हो गया है. पीर की शाम को 84 साल की उम्र में प्रणब मुखर्जी ने अंतिम सांस ली. वो पिछले कई दिनों से बीमार थे और अस्पताल में भर्ती थे. यह जानकारी प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने अपने ट्वीटर हेंडल से ट्वीट के ज़रिए दी है. 

बता दें कि गुज़िश्ता दिनों प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, उनकी सर्जरी भी हुई थी. उसके बाद से ही वह कोमा में थे.

इस दुख की घड़ी में मौजूदा सद्रे जम्हूरिया रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर दुख का इज़हार किया है. उन्होंने कहा, साबिक सद्रे जम्हूरिया, श्री प्रणब मुखर्जी के इंतेकाल के बारे में सुनकर दिल को दुख पहुंचा. उनका इस दुनिया से चले जाना एक युग की समाप्ति है. श्री प्रणब मुखर्जी के परिवार, मित्र-जनों और सभी मुल्कवासियों के तईं मैं गहरी हमदर्दी का इज़हार करता हूं. 

गैर मामूली समझ के धनी, भारत रत्न श्री मुखर्जी शख्सियत में परंपरा और आधुनिकता का अनूठा संगम था. 5 दशक के अपने शानदार सार्वजनिक जीवन में, अनेक उच्च पदों पर आसीन रहते हुए भी वे सदैव ज़मीन से जुड़े रहे. अपने सौम्य और मिलनसार स्वभाव के कारण राजनीतिक क्षेत्र में वे सर्वप्रिय थे.

Zee Salaam LIVE TV

Trending news