हिंदुस्तान-चीन कशीदगी: साबिक PM मनमोहन सिंह ने दिया बड़ा बयान, PM मोदी को लेकर कही ये बात
Advertisement

हिंदुस्तान-चीन कशीदगी: साबिक PM मनमोहन सिंह ने दिया बड़ा बयान, PM मोदी को लेकर कही ये बात

आज हम तारीख के एक नाजु़क मोड़ पर खड़े हैं. हमारी हुकूमत के फैसले व हुकूमत के ज़रिए उठाए गए कदम तय करेंगे कि मुस्तकिबल की नस्ल हमारा अंदाज़ा कैसे करें.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: हिंदुस्तान और चीन के दरमियान हुई झड़प में 20 जवानों की शहादत पर साबिक वज़ीरे आज़म मनमोहन सिंह के बयान सामने आया है. मनमोहन सिंह ने अपने बयान में कहा कि  लद्दाख में हिंदुस्तान के 20 जवानों ने कुर्बानी दी. इन बहादुर सैनिकों ने हिम्मत के साथ अपनी ज़िम्मेदारी निभाते हुए मुल्क के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी. मुल्क के इन सपूतों ने अपनी आखिरी सांस तक मां-दरेवतन की हिफाज़त की. इस कुर्बानी के लिए हम इन फौजियों व उनके परिवारों के शुक्रगुज़ार हैं लेकिन उनका यह बलिदान रायगां नहीं जाना चाहिए.'

डॉ मनमोहन सिंह ने कहा, 'यही वक्त है जब पूरे मुल्क को मुत्तहिद होना है और इस हरकत का जवाब देना है. हम हुकूमत को आगाह करेंगे कि गुमराह कुन तश्हीर (प्रचार) कभी भी डिप्लोमेसी और मजबूत कयादत का मुतबादल नहीं हो सकता. पिछलग्गू हिमायतियों के ज़रिए फैलाये गए झूठ के आडंबर से हकीकत को नहीं दबाया जा सकता. 

उन्होंने आगे कहा कि हम वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी व मरकज़ी हुकूमत से गुज़ारिश करते हैं कि वो वक्त के चैलेंजेज़ का सामना करें, और कर्नल बी. संतोष बाबू व हमारे फौजियों की कुर्बानी की कसौटी पर खरा उतरें, जिन्होंने ‘कौमी सलामती’ व ‘खित्ते का साल्मियत’ के लिए अपनी जान का नज़राना पेश कर दिया. इससे कुछ भी कम मेंडेट से तारीखी धोका होगा.

साबिक वज़ीरे आज़म ने कहा,"आज हम तारीख के एक नाजु़क मोड़ पर खड़े हैं. हमारी हुकूमत के फैसले व हुकूमत के ज़रिए उठाए गए कदम तय करेंगे कि मुस्तकिबल की नस्ल हमारा अंदाज़ा कैसे करें. जो मुल्क की कयादत कर रहे हैं, उनके कंधों पर बड़ी ज़िम्मेदारी है. हमारी जम्हूरियत में यह ज़िम्मेदारी मुल्क के वज़ीरे आज़म की है. वज़ीरे आज़म को अपने अल्फाज़ व ऐलानात के ज़रिए मुल्क के तहफ्फुज़ ऐर स्ट्रेटेजिक व खित्ते के मफादात पर पड़ने वाले अशर के तईं हमेशा मोहतात होना चाहिए."

Zee Salaam Live TV

Trending news