फेसबुक, इंस्टा और वाट्सऐप डाउन होने के बाद अन्य प्लेटफॉर्म्स पर बने मजेदार मीम्स, देखिए
Advertisement

फेसबुक, इंस्टा और वाट्सऐप डाउन होने के बाद अन्य प्लेटफॉर्म्स पर बने मजेदार मीम्स, देखिए

आपको बता दें कि ये तीनों ही कंपनियां फेसबुक के ही साझा इंफ्रास्ट्रक्चर पर काम करती हैं. फेसबुक के आउटेज  के बाद बताया गया था कि 'सॉरी कुछ गड़बड़ी हुई है. हम इसपर काम कर रहे हैं और जल्द से जल्द ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं.'

फाइल फोटो

नई दिल्ली: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म WhatsApp, Instagram और Facebook के सोमवार रात को डाउन हो जाने पर दुनिया भर के कई हिस्सों में लोगों को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. लोग परेशान थे यहां तक कि सोशल मीडिया अक्सर लोग अपनी फीलिंग्स शेयर करने को लेकर किया जाता है लेकिन यूजर्स सोमवार रात वो भी नहीं कर पाए. जिसके बाद लोगों ने भारतीय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स  Koo पर मीम्स बनाके अपने भड़ास निकाली. 

आपको बता दें कि ये तीनों ही कंपनियां फेसबुक के ही साझा इंफ्रास्ट्रक्चर पर काम करती हैं. फेसबुक के आउटेज  के बाद बताया गया था कि 'सॉरी कुछ गड़बड़ी हुई है. हम इसपर काम कर रहे हैं और जल्द से जल्द ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं.' इस मैसेज से ऐसा लगा कि कोई Domain Name System (DNS) में गड़बड़ी आई थी.

मंगलवार की सुबह फेसबुक की तरफ से  एक बयान जारी हुआ जिसमें बताया गया है कि उसने डेटा सेंटर के बीच में नेटवर्क ट्रैफिक को कोऑर्डिनेट (Coordinate) करने वाले राउटर पर कन्फिगरनेशन में कुछ बदलाव किए थे, जिसके बाद राउटर में कुछ गड़बड़ी आई थी. बता दें कि ये तीनों ही प्लेटफॉर्म लगभग 6 घंटों तक डाउन रहे थे और ये अब तक का सबसे लंबा आउटेज मन जा रहा है. 

यहां देखिए मजेदार मीम्स

 

 

 

 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news