G20 Summit: ब्रिटिश PM सुनक ने पत्नी के साथ अक्षरधाम मंदिर में की पूजा; वायरल तस्वीर पर आपस में भिड़ गए लोग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1864402

G20 Summit: ब्रिटिश PM सुनक ने पत्नी के साथ अक्षरधाम मंदिर में की पूजा; वायरल तस्वीर पर आपस में भिड़ गए लोग

G20 Summit: ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक और उनकी बीवी अक्षता मूर्ति ने रविवार सुबह दिल्ली के मशहूर अक्षरधाम मंदिर में 45 मिनट का वक्त बिताए. दोनों का मंदिर कैम्पस में पारंपरिक स्वागत किया गया.

G20 Summit: ब्रिटिश PM सुनक ने पत्नी के साथ अक्षरधाम मंदिर में की पूजा; वायरल तस्वीर पर आपस में भिड़ गए लोग

G20 Summit: ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक और उनकी बीवी अक्षता मूर्ति ने रविवार सुबह दिल्ली के मशहूर अक्षरधाम मंदिर में 45 मिनट का वक्त बिताए. दोनों ने पूजा-अर्चना की और इसकी आर्किटेक्चर और इतिहास के बारे में जाना. उन्होंने सुबह-सुबह भगवान विष्णु के अवतार माने जाने वाले स्वामीनारायण मंदिर पहुंचे और स्वागत इलाके से मुख्य मंदिर के कैम्पस तक नंगे पैर चले.

सुनक ने सफेद शर्ट और नेवी ब्लू पैंट पहन रखा था और उनकी बीवी ने एक चमकीला गुलाबी दुपट्टा और बेज कुर्ता पहन रखी थी.  दोनों का मंदिर कैम्पस में पारंपरिक स्वागत किया गया.fallback

सुनक और उनकी बीवी ने अक्षरधाम मंदिर में करीब 45 मिनट तक वक्त बिताए और पूजा-अर्चना की. मंदिर मैनेजमेंट के एक अफसर ने पीटीआई को बताया कि उन्हें अक्षरधाम की एक खास रेप्लीकेशन के अलावा एक संगमरमर का हाथी और एक संगमरमर का मोर गिफ्ट में दिया गया.

उन्होंने कहा, "बारिश हुई लेकिन पीएम ऋषि सुनक और उनकी बीवी ने आजिजी तौर हमारे मंदिर में प्रार्थना की और इस मंदिर में उनकी मेजबानी करना हमारे लिए बहुत सम्मान की बात है".

ब्रिटेन के बीएपीएस स्वामीनारायण ट्रस्ट के एक ट्रस्टी और लंदन के नेसडेन मंदिर ( Nesden Mandir ) के एक रजाकार सुनक और उनकी बीवी के साथ उनकी सफर के दौरान आए थे. मंदिर मैनेजमेंट के एक दूसरे अफसर ने कहा, "प्रधानमंत्री सुनक और उनकी बीवी अक्षता मूर्ति बारिश के मौसम में भी मंदिर कैम्पस में नंगे पैर चले. स्वागत क्षेत्र से मुख्य मंदिर परिसर तक लगभग 150 मीटर की दूरी है और दोनों नंगे पैर आगे-पीछे चले". 

उन्होंने कहा, " उन्होंने सबसे पहले स्वामीनारायण जी की स्वर्ण मूर्ति पर फूलों की पंखुड़ियां (पुष्पर्पण) चढ़ाईं और फिर 'आरती' की".

पीएम सुनक ने जाना इतिहास 
अफसर ने कहा, "उन्होंने मंदिर परिसर में सीता-राम, राधा-कृष्ण, लक्ष्मी नारायण और शिव-पार्वती की मूर्तियों पर फूल की पंखुड़ियां भी अर्पित कीं. यूके के पीएम ने मंदिर की वास्तुकला और उसके इतिहास के बारे में पूछताछ की, और स्वामीनारायण जी की कुछ पवित्र वस्तुएं भी देखीं, जैसे जूते और माला".

सोशल मीडिया पर आपस में भिड़े यूजर
सुनक और उनकी बीवी के मंदिर जाने के बाद दोनों का फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया यूजर दो भागों में बंट गया है.एक वर्ग इनके मंदिर जाने की तारीफ कर रहे हैं तो दूसरा वर्ग इनके पुराने पोस्ट को लेकर ट्रोल कर रहे हैं, कई सोशल मीडीया यूजर ने पूछा कि क्या भारत से वापस जाने के बाद वो सनातनी रहेंगे या फिर मांसाहारी ही बन रहेंगे. 

Trending news