गुजरात गेमिंग जोन आग मामला; 24 लोगों की मौत के बाद मालिक सहित 3 गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2264102

गुजरात गेमिंग जोन आग मामला; 24 लोगों की मौत के बाद मालिक सहित 3 गिरफ्तार

Gaming Zone Fire: गुजरात के राजकोट में मौजूद एक शॉपिंग मॉल के गेमिंग जोन में आग लग गई. हादसे में नौ बच्चों समेत कम से कम 24 लोगों की जान चली गई है. मुख्यमंत्री ने हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है.

गुजरात गेमिंग जोन आग मामला; 24 लोगों की मौत के बाद मालिक सहित 3 गिरफ्तार

Gaming Zone Fire: गुजरात के राजकोट में एक गेमिंग ज़ोन में लगी भीषण आग में 20 से ज्यादा लोगों की जान जाने के बाद तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए तीन लोगों में टीआरपी गेम जोन के मैनेजर नितिन जैन और गेम जोन के मालिक युवराज सिंह सोलंकी शामिल हैं. शनिवार शाम गेम जोन में लगी भीषण आग में नौ बच्चों सहित कम से कम 24 लोगों की मौत हो गई. जांच की कयादत एक सीनियर आईपीएस अधिकारी सुभाष त्रिवेदी कर रहे हैं, जो पांच अधिकारियों वाले विशेष जांच दल (SIT) के प्रमुख हैं.

गेम जोन में लगी आग
समाचार एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, टीआरपी गेम ज़ोन में एक अस्थायी ढांचे में आग लग गई. आग पर काबू पाने और बचाव अभियान शुरू करने के लिए फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं. गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने कहा कि अधिकारियों को घायलों के तत्काल इलाज की व्यवस्था को प्राथमिकता देने का निर्देश दिया गया है.

मुख्यमंत्री ने किया मदद का ऐलान
भूपेन्द्र पटेल ने ट्वीट किया, "राजकोट में गेम जोन में आग लगने की घटना में नगर निगम और प्रशासन को तत्काल बचाव और राहत कार्य के निर्देश दिये गये हैं." पटेल ने घटना में मारे गए लोगों के परिवारों को 4-4 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने का भी ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि आग के सही कारण का पता लगाने के लिए एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया जाएगा.

राजकोट पुलिस कमिश्नर का बयान
राजकोट पुलिस कमिश्नर ने 24 लोगों की मौत की तस्दीक की है. हादसे पर राजकोट पुलिस कमिश्नर राजू भार्गव ने कहा, "कुछ लोग अभी गेमिंग जोन के भीतर फंसे हो सकते हैं. बच्चों समेत कई लोगों के फंसे होने की संभावना है. आग पर काबू पाने के बाद हमारी टीम भीतर जाएगी. इसके बाद ही सब कुछ साफ होगा. आग पर काबू पाने के लिए मशक्कत की जा रही है. आग कैसे लगी इसकी कोई जानकारी नहीं है."

Trending news