Gautam Gambhir Retirement: लोकसभा चुनाव से पहले गंभीर ने चौंकाया! राजनीति से लिया संन्यास, इस चीज पर करेंगे फोकस
Advertisement

Gautam Gambhir Retirement: लोकसभा चुनाव से पहले गंभीर ने चौंकाया! राजनीति से लिया संन्यास, इस चीज पर करेंगे फोकस

Gautam Gambhir Retirement: गंभीर 2007 आईसीसी ट्वेंटी-20 विश्वकप में भारतीय टीम का हिस्सा थे जिसने पाकिस्तान को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी. वह 2019 में पूर्वी दिल्ली से लोकसभा सदस्य चुने गए थे.

Gautam Gambhir Retirement:  लोकसभा चुनाव से पहले गंभीर ने चौंकाया! राजनीति से लिया संन्यास, इस चीज पर करेंगे फोकस

Gautam Gambhir Retirement: दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद गौतम गंभीर ने शनिवार को कहा कि पार्टी नेतृत्व से उन्हें राजनीतिक दायित्वों से मुक्त करने की गुजारिश की है ताकि वह क्रिकेट संबंधी अपनी आने वाली जिम्मेदारियों पर ध्यान दे सकें. गंभीर ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, "पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने का आग्रह किया है, ताकि मैं क्रिकेट संबंधी अपनी आने वाली जिम्मेदारियों पर ध्यान दे सकूं." उन्होंने कहा, "मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद देता हूं." 

गंभीर को 2011 में क्रिकेट विश्वकप के आखिरी मुकाबले में 122 गेंदों पर 97 रन बनाकर बेहतरीन प्रदर्शन करने के जाना जाता है. इस मैच के बाद भारतीय टीम ने विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था. गौतम गंभीर ने ऐसे वक्त राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान किया है जब हाल ही में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं. दूसरी बात यह भी है कि जल्द ही IPL 2024 होने वाले हैं.

बताया जाता है कि गौतम गंभीर ने BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा से गुजारिश की थी कि उन्हें भाजपा में उनकी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दे. गंभीर IPL की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के मेंटर के तौर पर अपना कार्यकाल शुरू कर रहे हैं.

ख्याल रहे कि गौतम गंभीर ने मार्च साल 2019 में BJP का दामन थामा था. इसके बाद से वह दिल्ली की राजनीति में काफी मशहूर हो गए. उन्होंने साल 2019 में पूर्वी दिल्ली सीट से चुनाव लड़ा था. उन्होंने आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार को हराकर जीत दर्ज की थी. 

गौतम गंभीर कोलकाता नाइटराइडर्स में कोच चंद्रकात पंडित के साथ काम कर रहे हैं. इससे पहले वह 2012 केकेआर के साथ जुड़े थे. उन्होंने इसे जीत दिलाई. इसके बाद साल 2014 में भी उन्होंने केकेआर को चैंपिन बनने में मदद की. इस साल आईपीएल 22 मार्च से शुरू होगा.

Trending news