Gaza War: इसराइली फौज ने रिफ्यूजी कैंपों में मचाई तबाही, 64 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2346990

Gaza War: इसराइली फौज ने रिफ्यूजी कैंपों में मचाई तबाही, 64 लोगों की मौत

Gaza War Update: हमास ने इसराइल पर 7 अक्टूबर 2023 को हमला किया था, जिसमें कम से कम 1200 लोगों की मौत हो गई थी. इस हमले के बाद इसराइल ने गाजा पर हमला कर दिया. जिसमें अब तक 39 हजार  लोगों की मौत हो चुकी है. 

Gaza War: इसराइली फौज ने रिफ्यूजी कैंपों में मचाई तबाही, 64 लोगों की मौत

Gaza War Update: गाजा में पिछले साल 7 अक्टूबर से जंग जारी है. इस बीच इसराइली फौज ने रात में रिफ्यूजी कैंपों में हवाई हमले किए हैं, जिसमें कम से कम 64 लोगों की मौत हो गई है. जबकि कई लोग जख्मी हो गए हैं. गाजा में मौजूद अस्पताल के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है.

गाजा में फैला पोलिया वायरस
गाजा में जारी हिंसा के बीच पोलिया का वायरस सामने आने के बाद हालात और भी बदतर हो गई है, क्योंकि इलाके की 23 लाख आबादी के लिए पानी और सफाई सेवाएं प्रभावित हुई हैं, जिसमें से ज्यादातर विस्थापित हो गए हैं. इसके साथ ही गाजा में मलजल की जांच करने पर वायरस का पता चला है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बताया कि पोलियों की वजह होने वाले लक्षणों के लिए किसी का भी इलाज नहीं किया गया है.

सभी को लगाया जाएगा टिका
वहीं, इसराइली सेना ने कहा कि सैनिकों को टीका लगाया जाएगा और वह फलस्तीनियों के लिए टीके लाने के लिए संगठनों के साथ काम करेगी. इसराइल ने मध्य गाजा के बुरेज रिफ्यूजी कैंप में ये नया हमला किया है, जिससे दो बच्चों समेत नौ लोगों की मौत हो गई. वहीं, दक्षिणी शहर खान यूनिस में दो लड़कियों समेत कम से कम छह लोग मारे गए.

अमेरिका दौरे पर इसराइली पीएम
इसराइल के जरिए गाजा पर ऐसे वक्त में हमला किया गया है, जब इसराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू आज यानी 22 जुलाई को अमेरिका के दौरे के लिए रवाना होंगे, जहां वह अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात करेंगे. इस दौरान नेतन्याहू अमेरिकी पार्लियामेंट को संबोधित करते हुए हमास के खिलाफ जारी जंग के लिए अपना पक्ष रखेंगे.

अब तक 39 हजार लोगों की मौत
वाजेह हो कि हमास ने इसराइल पर 7 अक्टूबर 2023 को हमला किया था, जिसमें कम से कम 1200 लोगों की मौत हो गई थी. इस हमले के बाद इसराइल ने गाजा पर हमला कर दिया. जिसमें अब तक 39 हजार  लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 88 हजार से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं. जिनमें ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शामिल हैं.

Trending news