Beti Bachao Beti Padhao: लड़कियों को लैपटॉप, मोबाईल और सरकारी नौकरी देने का दावा, जानिए क्या है सच
Advertisement

Beti Bachao Beti Padhao: लड़कियों को लैपटॉप, मोबाईल और सरकारी नौकरी देने का दावा, जानिए क्या है सच

'Beti Bachao Beti Padhao': सोशल मीडिया पर एक लोकल अख्बार की कटिंग के साथ एक मैसेज फार्वर्ड किया जा रहा है जिसमें बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान के तहत नौकरियां, लैपटॉप और मोबाइल दे रही है. इस मैसे की लोक बिना तस्दीक किए ही फार्व्ड कर रहे हैं.

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: 'Beti Bachao Beti Padhao': सोशल मीडिया पर एक लोकल अख्बार की कटिंग के साथ एक मैसेज फार्वर्ड किया जा रहा है जिसमें बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' अभियान के तहत नौकरियां, लैपटॉप और मोबाइल दे रही है. इस मैसे की लोक बिना तस्दीक किए ही फार्व्ड कर रहे हैं. पीआईबी फैक्ट चेक ने इस मैसेज के बारे में जानकारी दी है. 

सरकार मोबाईल या लैपटॉप नहीं दे रही है 
'PIB Fact Check' ने अपने ट्वीटर हैंडल से जानकारी दी है कि जो लैपटॉप सरकारी नौकरी और मोबाइल देने का जो दावा किया जा रहा है वह बुल्कुल झूठा है. बेटी पढ़ाओ और बेटी बचाओ के तहत नौकरियां मोबाइल या लैपटॉप देने का प्रावधान नहीं है. सरकार ऐसा कुछ नहीं कर रही है. 

धोखाधड़ी की कोशिश है 
पीआईबी ने कहा है कि जो मैसेज फार्वर्ड किया जा रहा है वह धोखाधड़ी की कोशिश है. पीआईबी के मुताबिक अगर आप भी यह विज्ञापन कहीं देखते हैं, तो इस पर बिल्कुल विश्वास नहीं करें. अपनी निजी जानकारी किसी के साथ साझा न करें. ऐसा करके आप फ्रॉड का शिकार हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: World Boss Day: जानें कैसा बॉस होता है सबसे बेहतर, क्यों मनाया जाता है यह दिन

ऐसे पता करें सही जानकारी 
सरकार की नीतियों के ताल्लुक से अगर आपको कोई फर्जी समाचार मिलता है, तो आप PIB फैक्ट चेक को इसके बारे में जानकारी दे सकते हैं. इसके लिए आप 918799711259 इस मोबाइल नंबर या socialmedia@pib.gov.in ईमेल आईडी पर भेज सकते हैं.

ZEE SALAAM LIVE TV:

Trending news