ममता और उनके भतीजे के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर गोवा का ब्लॉगर गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1211496

ममता और उनके भतीजे के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर गोवा का ब्लॉगर गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उसे आज दोपहर गोवा में हमारे अधिकारियों ने गिरफ्तार किया. उसे ट्रांजिट हिरासत पर कोलकाता लाया जाएगा. 

ममता बनर्जी

कोलकाताः फेसबुक पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके भतीजे, टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करने के इल्जाम में कोलकाता पुलिस ने गोवा से ब्लॉगर रोड्डुर रॉय को मंगलवार दोपहर को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधिकारी ने कहा कि उसे आज दोपहर गोवा में हमारे अधिकारियों ने गिरफ्तार किया. उसे ट्रांजिट हिरासत पर कोलकाता लाया जाएगा. हमारे अफसर उसे रिमांड के लिए वहां की एक मकामी अदालत में पेश करेंगे. 

अक्सर विवादों में रहते हैं राय 
टीएमसी के तर्जुमान रिजू दत्ता द्वारा शनिवार को चितपुर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराने के बाद ब्लॉगर के खिलाफ आईपीसी की मुखतलिफ धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी. अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में व्यापक रूप से आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करने को लेकर रॉय अक्सर विवादों में रहते हैं. रॉय ने मुख्यमंत्री और डायमंड हार्बर के सांसद के अलावा फ़िरहाद हकीम और मदन मित्रा जैसे दीगर दीगर टीएमसी नेताओं के लिए भी अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए सत्तारूढ़ पार्टी को यहां नजरूल मंच में सिंगर केके के आखिरी संगीत कार्यक्रम में कुप्रबंधन का इल्जाम लगाया था. केके सभागार में अपनी पेशकश के तुरंत बाद गिर गए थे और अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था.

भाजपा ने गिरफ्तारी पर उठाया सवाल 
रॉय के फेसबुक के जरिये संबोधन वाले वीडियो को अफसरों ने सोशल नेटवर्किंग साइट से हटा दिया है. इस बीच, भाजपा नेता अनुपम हाजरा ने इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया जताते हुए जानना चाहा कि पुलिस ने ब्लॉगर के खिलाफ तब कोई कार्रवाई क्यों नहीं की, जब उसने रवींद्रनाथ टैगोर जैसे दिग्गजों के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया था. उन्होंने कहा कि अब जब मुख्यमंत्री और अभिषेक बनर्जी के साथ दुर्व्यवहार किया गया, तो पुलिस हरकत में आई. ऐसा क्यों होना चाहिए?” 

Zee Salaam

Trending news