आखिर फर्जी दारोगा क्यों बना दुर्गेश; वजह जानकर रह जाएंगे हैरान, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement

आखिर फर्जी दारोगा क्यों बना दुर्गेश; वजह जानकर रह जाएंगे हैरान, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Gorakhpur News: गोरखपुर के कैंट पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक फर्जी दरोगा को गिरफ्तार करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है. झूठी शान-शौकत में पत्नी और ससुराल वालों को खुश करने के लिए एक व्यक्ति ने फर्जी दारोगा बनकर लोगों को अपने जाल में फंसाने की कोशिश की.

आखिर फर्जी दारोगा क्यों बना दुर्गेश; वजह जानकर रह जाएंगे हैरान, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Gorakhpur Fake Sub Inspector: गोरखपुर के कैंट पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक फर्जी दरोगा को गिरफ्तार करने में बड़ी कामयाबी हासिल की है. झूठी शान-शौकत में पत्नी और ससुराल वालों को खुश करने के लिए एक व्यक्ति ने ये कदम उठाया. जानकारी के मुताबिक, ग्राम कदराई थाना खजनी के रहने वाले दुर्गेश कुमार पासी ने अपनी पत्नी और ससुराल वालों को बताया कि, उसकी पुलिस में भर्ती हो रही है और उसकी ट्रेनिंग सीतापुर में चल रही है. उसने बताया कि, ट्रेनिंग के लिए काफी पैसा खर्च होगा और इस के नाम पर दुर्गेश ने ससुराल वालों से मोटी रकम ली. वो अपनी पत्नी पूजा को साथ लेकर सीतापुर में तकरीबन 4 माह रहा.  बाद में पत्नी को ये कहकर घर भेज दिया कि मेरी पोस्टिंग हापुड़ हो गई है.

झूठा रौब दिखाने के लिए रची साजिश
दुर्गेश कुमार फर्जी वर्दी और आई कार्ड लेकर इलाके में घूम-घूम कर झूठा रौब दिखा रहा था. इंजीनियरिंग कॉलेज चौकी राकेश कुमार ने चेकिंग के दौरान देखा कि, एक गाड़ी के डैशबोर्ड पर पुलिस पर धौस जमाने के लिए युवक गाड़ी चला रहा था. चेकिंग के दौरान कैंट थाना इंचार्ज रणधीर मिश्रा और उपनिरीक्षक राकेश कुमार ने फर्जी दारोगा को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि, वह दरोगा है और हापुड़ में पोस्टेड है. पूछताछ करने पर आरोपी दुर्गेश कुमार पासी के फर्जी दारोगा होने की बात सामने आई. 

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लियाा है. घटना का खुलासा सिविल लाइन स्थित एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने अपने कार्यालय पर किया उन्होंने बताया कि पकड़ा गया आरोपी दुर्गेश कुमार गाड़ी चलाने का काम करता है. उसने पत्नी और ससुराल वालों को खुश करने के लिए अपने आप को पुलिस में भर्ती की जानकारी दी और ससुराल वालों से पैसे भी वसूला. आरोपी ने पूजा नामक महिला से कोर्ट मैरिज की थी. जिससे एक बच्चा भी है. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसे जेल भेज दिया है.

Trending news