आरोग्य सेतु ऐप को लेकर उठ रहे सवालों पर सरकार ने दी सफाई, जानिए क्या कहा

उन्होंने आगे कहा कि इस ऐप से मुतअल्लिक कोई भी खदशा नहीं होनी चाहिए और हिंदुस्तान में कोरोना वायरस को रोकने में इस ऐप ने अहम किरदार अदा किया है

आरोग्य सेतु ऐप को लेकर उठ रहे सवालों पर सरकार ने दी सफाई, जानिए क्या कहा
फाइल फोटो

नई दिल्ली: आरोग्य सेतु ऐप पर उठ रहे सवालों पर सरकार ने सफाई पेश करते हुए कहा आरोग्य सेतु ऐप भारतीय सरकार के ज़रिए माहिरीन की सलाह के बाद बनाई गई है. उन्होंने आगे कहा कि यह ऐप रिकॉर्ड वक्त में तैयार कराया गया है और इसमें किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं यह पूरी तरह से पारदर्शी है. 

उन्होंने आगे कहा कि इस ऐप से मुतअल्लिक कोई भी खदशा नहीं होनी चाहिए और हिंदुस्तान में कोरोना वायरस को रोकने में इस ऐप ने अहम किरदार अदा किया है. 

बता दें कि इस ऐप को लेकर डाली गई एक आरटीआई के जवाब में (नेशनल इन्फॉर्मेटिक्स सेंटर) NIC और आईटी मिनिस्ट्री ने कहा था कि उनके पास इसकी जानकारी नहीं है कि इस ऐप को किसने डेवलप किया है.

जिसके बाद सेंट्रल इन्फॉर्मेशन कमीशन (CIC) ने NIC से जवाब मांगा था कि जब आरोग्य सेतु ऐप की वेबसाइट पर उनका नाम है तो फिर उनके पास ऐप की डेवलपमेंट को लेकर जानकारी क्यों नहीं है? CIC ने इस से मुतअल्लिक कई चीफ पब्लिक इन्फॉर्मेशन अफसरों समेत नेशनल ई गवर्नेंस डिवीज़न, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मिनिस्ट्री और NIC को बजह बताओ नोटिस जारी किया है. जिसका कोई ठोस जवाब नहीं मिल रहा है. 

Zee Salaam LIVE TV