उत्तर प्रदेश में भाजपा की नवनिर्वाचित सरकार इस तारीख को लेगी शपथ; जानिए कौन होगा सीएम
Advertisement

उत्तर प्रदेश में भाजपा की नवनिर्वाचित सरकार इस तारीख को लेगी शपथ; जानिए कौन होगा सीएम

Swearing in ceremony of  BJP govt: भाजपा सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 25 मार्च को शाम चार बजे होगा. इससे पहले संभवतः 21 मार्च को भाजपा विधायक मंडल दल का नेता चुना जाएगा.

योगी आदित्यनाथ

लखनऊः उत्तर प्रदेश की नवनिर्वाचित भाजपा सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 25 मार्च को शाम चार बजे होगा. आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि शपथ ग्रहण सामारोह का आयोजन राजधानी में शहीद पथ स्थित अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में किया जाएगा. भाजपा सूत्रों के अनुसार इससे पहले संभवतः 21 मार्च को भाजपा विधायक मंडल दल का नेता चुना जाएगा.

योगी आदित्यनाथ दोबारा ले सकते हैं मुख्यमंत्री पद की शपथ 
समझा जाता है कि कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भाजपा विधायक दल का नेता चुना जाएगा. भाजपा सूत्रों ने बताया कि शपथ ग्रहण से पहले, योगी आदित्यनाथ, जिन्होंने हाल ही में संपन्न चुनावों में पार्टी को प्रचंड जीत दिलाई, को सदन का नेता चुना जाएगा और वह लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बनेंगे.

इन नेताओं को किया जा सकता है आमंत्रित 
भाजपा सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के शपथ ग्रहण में शामिल होने की संभावना है. उन्होंने बताया कि इसके अलावा अन्य भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के भी समारोह में शामिल होने की उम्मीद है, विपक्षी दलों के शीर्ष नेताओं को भी निमंत्रण दिया जाएगा. समारोह की व्यापक तैयारियां पहले ही शुरू हो चुकी हैं, जिसमें योगी सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी, जिनमें महिलाएं भी शामिल हैं, को भी आमंत्रित किया जाएगा.

मंत्रालय का आकार अभी तय नहीं 
भाजपा सूत्रों ने बताया कि मंत्रालय का आकारया कौन कौन विधायक मंत्री पद शपथ लेगा, यह अभी स्पष्ट नहीं है. उल्लेखनीय है कि भाजपा ने 403 सदस्यीय विधानसभा में 255 सीटें जीतीं और उसके सहयोगियों ने 18 अन्य सीटें जीतकर लगातार दूसरी बार सत्ता में वापसी का मार्ग प्रशस्त किया. उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव हुए और 10 मार्च को नतीजे घोषित किए गए.

पंजाब में मंत्रिमंडल के 10 सदस्य शनिवार को शपथ लेंगे
उधर, पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार में 10 विधायक शनिवार को मंत्री पद की शपथ लेंगे जिनमें एक महिला मंत्री भी होगी. अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान की कैबिनेट के मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह शनिवार को सुबह 11 बजे पंजाब राजभवन में आयोजित होगा. मुख्यमंत्री मान ने अपने मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले 10 विधायकों के नाम और उनकी तस्वीर ट्विटर पर साझा करते हुए बताया कि नया मंत्रिमंडल कल शपथ ग्रहण करेगा.

Zee Salaam Live TV:

Trending news