Gurpatwant Singh Pannu ने दी धमकी; 1 से 19 नंबर तक सफर न करने की नसीहत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2481541

Gurpatwant Singh Pannu ने दी धमकी; 1 से 19 नंबर तक सफर न करने की नसीहत

Gurpatwant Singh Pannu: गुरपतवंत सिंह पन्नू ने फ्लाइट को उड़ाने की धमकी दी है. उसका कहना है कि लोग 1 से 19 नवंबर तक फ्लाइट पर सफर न करें. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Gurpatwant Singh Pannu ने दी धमकी; 1 से 19 नंबर तक सफर न करने की नसीहत

Gurpatwant Singh Pannu: एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबित खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने सोमवार को एयर इंडिया को एक नई धमकी देते हुए यात्रियों से 1 से 19 नवंबर तक एयरलाइन में यात्रा न करने को कहा है. यह धमकी रोहिणी में हुए ब्लास्ट के बाद आई है. 

पन्नू की धमकी

इंडिया टुडे ने सूत्रों के हवाले से बताया है पन्नू ने यह धमकी "सिख नरसंहार की 40वीं वर्षगांठ" के मौके पर दी है. सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के प्रमुख की धमकी एयर इंडिया की उड़ानों पर हमले की संभावना का संकेत देती है. कुछ ऐसी ही धमकी पिछले साल भी पन्नू के जरिए दी गई थी.

गुरपतवंत सिंह पन्नू और एसएफजे कौन है?

गुरपतवंत सिंह पन्नू खालिस्तान अलगाववादी आंदोलन में एक अहम शख्स, जो भारत के पंजाब से बाहर खालिस्तान नामक एक स्वतंत्र सिख राज्य की स्थापना करना चाहता है. वह अमेरिका में रहने वाले एक वकील है और सिख फॉर जस्टिस (SFJ) का संस्थापक है. यह एक ऐसा संगठन है जो कानूनी और राजनीतिक तरीकों से एक अलग खालिस्तान की वकालत करता है. पन्नू ने इस मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय ध्यान आकर्षित करने के लिए जनमत संग्रह और अभियान आयोजित किए हैं.

पन्नू को घोषित किया हुआ है आतंकी

जुलाई 2020 में पन्नू को "अलगाववाद को बढ़ावा देने और हिंसा भड़काने" से संबंधित उसकी गतिविधियों के लिए गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत आतंकवादी घोषित किया गया था. भारत सरकार ने उसकी गिरफ़्तारी के लिए कई वारंट भी जारी किए हैं और भारत में उसकी संपत्तियाँ ज़ब्त की गई हैं.

भारत में आतंकवादी घोषित होने के बावजूद, पन्नू अंतर्राष्ट्रीय राजनीतिक परिदृश्य में सक्रिय है, खास तौर से कनाडा, ब्रिटेन और अमेरिका जैसे देशों में, जहां वह खालिस्तान आंदोलन के लिए समर्थन जुटाता है. उसके पास कनाडा की नागरिकता भी है.

Trending news