मुलायम सिंह यादव को क्रिटिकल केयर यूनिट में किया गया शिफ्ट, पीएम समेत कई नेताओं ने हालचाल जाना
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1378633

मुलायम सिंह यादव को क्रिटिकल केयर यूनिट में किया गया शिफ्ट, पीएम समेत कई नेताओं ने हालचाल जाना

Mulayam Singh:  समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की सेहत ठीक नहीं है. नेता जी को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के क्रिटिकल केयर यूनिट ( CCU) में शिफ़्ट किया गया है. डॉक्टरों की एक टीम की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है. 

मुलायम सिंह यादव को क्रिटिकल केयर यूनिट में किया गया शिफ्ट, पीएम समेत कई नेताओं ने हालचाल जाना

Mulayam Singh Yadav Health: उत्तर प्रदेश के पूर्व  मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के सीनियर लीडर मुलायम सिंह यादव की तबीयत अचानक ख़राब हो गई है. मुलायम सिंह को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में दाख़िल कराया गया है. मेदांता अस्पताल प्रशासन ने मुलायम सिंह की सेहत को लेकर एक हेल्थ बुलेटिन जारी किया है. इसके मुताबिक़, डॉक्टरों की टीम उनकी निगरानी कर रही है. हालांकि, नेता जी हालत अब भी नाज़ुक बनी हुई है. रविवार रात समाजवादी पार्टी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कार्यकर्ताओं से अपील की है कि "आदरणीय नेताजी (मुलायम सिंह यादव) आईसीयू में भर्ती हैं, उनकी हालत स्थिर है. आप सभी से विनम्र निवेदन है कि कृपया अस्पताल न आएं. नेताजी के स्वास्थ्य के बारे में आपको समय-समय पर जानकारी दी जाएगी"

 यह भी पढ़ें: अवार्ड लेते हुए आलिया हुईं एक्साइटेड, किक मारने लगा बेबी, देखें वीडियो

मुलायम सिंह के ठीक होने की दुआ

मुलायम सिंह यादव की सेहत काफ़ी वक़्त से ठीक नहीं है. इतवार को उनकी तबीयत ज़्यादा ख़राब हो गई थी. जिसके कारण उनको गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में दाख़िल कराया गया है. मुलायम की सेहत का हाल जानने उनके भाई शिवपाल, बहू अपर्णा और दूसरे प्रियजन पहुंचे. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मुलायम सिंह यादव के जल्द सेहतमंद होने की दुआ की है. साथ ही अखिलेश यादव को फोन करके मुलायम सिंह की सेहत के बारे में जानकारी ली. साथी ही सीएम योगी आदित्यनाथ, राहुल गांधी और कांग्रेस लीडर प्रियंका गांधी समेत दीगर लीडरान ने मुलायम सिंह का हालचाल जाना और उनके जल्द ठीक होने की दुआ की.

मुलायम सिंह को CCU में किया गया शिफ़्ट

बता दें कि मुलायम सिंह यादव यूरिन इन्फेक्शन से पीड़ित हैं. उन्हें एक महीने पहले अस्पताल में दाख़िल कराया गया था, उनका ऑक्सिजन लेवल कम हो गया था और ब्लड प्रेशर भी बढ़ गया था. ऑक्सिजन लेवल कम होने और ब्लड प्रेशर बढ़ने पर ही उन्हें ICU में शिफ्ट किया गया था हालांकि आज सुबह उनकी हालत में सुधार हुआ था, लेकिन दोपहर में उनकी तबीयत ख़राब होने की वजह से उन्‍हें क्रिटिकल केयर यूनिट में दाख़िल कराया गया है. मुलायम सिंह की सेहत के लिए दुआओं का दौर जारी है.

 इस तरह की ख़बरों के पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विज़िट करें

Trending news