जानें कौन हैं INLD नेता नफे सिंह राठी? जिनकी हमलावरों ने बेरहमी से की हत्या; Ex. CM ने सरकार पर लगाया ये आरोप
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2128180

जानें कौन हैं INLD नेता नफे सिंह राठी? जिनकी हमलावरों ने बेरहमी से की हत्या; Ex. CM ने सरकार पर लगाया ये आरोप

 Nafe Singh Rathi Murdered: हरियाणा की सियासत में नफे सिंह राठी का कद बहुत बड़ा था. वह दो बार विधायक रहे, साथ ही बहादुरगढ़ नगर परिषद के 2 बार चेयरमैन भी रहे थे. राठी साल 1992 से सियासत में एक्टिव थे. 

जानें कौन हैं INLD नेता नफे सिंह राठी? जिनकी हमलावरों ने बेरहमी से की हत्या; Ex. CM ने सरकार पर लगाया ये आरोप

Nafe Singh Rathi Murdered: इंडियन नेशनल लोकदल की हरियाणा राज्य इकाई के प्रमुख नफे सिंह राठी और एक पार्टी कार्यकर्ता की झज्जर जिले में कुछ अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. पूर्व विधायक राठी पर झज्जर के बहादुरगढ़ कस्बे में हमला किया गया. रिपोर्ट के मुताबिक, राठी के तीन निजी सुरक्षाकर्मियों भी हमले में घायल हो गए. फिलहाल पुलिस के बड़े अफसर मौके पर पहुंचर मामले की जांच कर रही है. 

बता दें कि हरियाणा की सियासत में नफे सिंह राठी का कद बहुत बड़ा था. वह दो बार विधायक रहे, साथ ही बहादुरगढ़ नगर परिषद के 2 बार चेयरमैन भी रहे थे. राठी साल 1992 से सियासत में एक्टिव थे. इस घटना के बाद हरियाणा में सनससनी फैल गई है.    

वहीं, इस हमले को लेकर इनेलो नेता अभय चौटाला ने राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है. चौटाला ने कहा कि राठी की जान को खतरा होने के बावजूद भी राज्य सरकार ने सुरक्षा प्रदान नहीं किया.साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और गृह मंत्री अनिल विज से इस्तीफे की मांग की.

चौटाला ने कहा, "दो बार के विधायक, जो हमारी राज्य इकाई के प्रमुख हैं, उन्हें सुरक्षा प्रदान नहीं की गई थी. लिखित रूप में, सीनियर पुलिस अफसरों और राज्य के गृह मंत्री को ज्ञापन दिया गया था कि उन्हें धमकियों का सामना करना पड़ रहा है और उन्हें सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए."

पूर्स सीएम ने भूपिंदर हुड्डा लगाया ये आरोप
लोकसभा चुनाव से पहले हुए इस हमले पर अपोजिशन पार्टियों ने भी तीखी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा की. पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा ने पूर्व विधायक के निधन पर शोक जाहिर की और मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति की अनदेखी करने का आरोप लगाया.  उन्होंने कहा कि खट्टर के नेतृत्व में कानून-व्यवस्था की हालात दिवालिया हो गई है.

उन्होंने सोशल मीडिया साइट x पर एक पोस्ट में लिखा, "हरियाणा में इनेलो प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की गोली मारकर हत्या की खबर बहुत ही दुखद है. यह राज्य की कानून व्यवस्था को दर्शाता है. इस घटना से साफ हो गया है कि कानून-व्यवस्था का दिवाला निकल चुका है. आज प्रदेश में कोई भी अपने आप को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा है. दिवंगत आत्मा को मेरी श्रद्धांजलि और परिवार के प्रति गहरी संवेदना. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि परिजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति दे. मैं हमले में घायल सुरक्षाकर्मियों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं."

अनिल निज ने क्या कहा?
इस बीच, हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि अफसरों को गोलीबारी की घटना पर तत्काल कार्रवाई करने को कहा है. उन्होंने कहा, "मैंने अफसरों से इस मामले में तत्काल कार्रवाई करने को कहा है".  एसटीएफ भी हरकत में आ गई है. घटना की जांच की जा रही है."

Trending news