हरियाणा इलेक्शन के लिए कांग्रेस ने जारी की चौथी लिस्ट, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2426213

हरियाणा इलेक्शन के लिए कांग्रेस ने जारी की चौथी लिस्ट, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

Congress Releases Fourth List: हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए वोटिंग 5 अक्टूबर को होगी और नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 12 सितंबर है. इस बीच कांग्रेस ने अपनी चौथी लिस्ट जारी कर दी है. जानें किसको कहां से टिकट मिला है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

हरियाणा इलेक्शन के लिए कांग्रेस ने जारी की चौथी लिस्ट, जानें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

Congress Releases Fourth List: कांग्रेस पार्टी ने आज यानी 12 सितंबर को हरियाणा विधानसभा इलेक्शन के लिए पांच कैंडिडेट्स की चौथी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने अंबाला कैंट से परिमल पारी, पानीपत ग्रामीण से सचिन कुंडू, नरवाना (एससी) से सतबीर डबलैन, रानिया से सर्व मित्र कंबोज और तिगांव से रोहित नागर को चुनावी मैदान में उतारा है. 

पार्टी ने किन नेताओं पर जताया है विश्वास
इससे पहले 11 सितंबर को कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा विधानसभा इलेक्शन के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी थी. तीसरी लिस्ट में 40 कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान हुआ था. जिसमें कैथल से रणदीप सुरजेवाला के बेटे को भी टिकट दिया गया. इस लिस्ट में पंचकूला से चंद्र मोहन, अंबाला से निर्मल सिंह, मौलाना से पूजा चौधरी, जगाधरी से अकरम खान, हांसी से राहुल मक्कड़, दादरी से मनीषा सांगवान, कोसली से जगदीश यादव और फरीदाबाद से लखन कुमार सिंघला शामिल हैं.

पार्टी ने थानेसर से अशोक अरोड़ा, गन्नौर से कुलदीप शर्मा, उचाना कलां से बृजेंद्र सिंह और टोहाना से परमवीर सिंह को मैदान में उतारा है. अनिरुद्ध चौधरी तोशाम से, बलराम दांगी मेहम से, मंजू चौधरी नांगल चौधरी से, वर्धन यादव बादशाहपुर से और मोहित ग्रोवर गुरुग्राम से चुनाव लड़ेंगे.

विनेशन फोगाट ने फाइल किया नॉमिनेशन
इससे पहले पूर्व पहलवान और जुलाना विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगट ने हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए नॉमिनेशन फाइल किया. फोगट ने कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा और पार्टी के दूसरे राज्य नेताओं की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल किया. उन्होंने क्षेत्र के लोगों के प्यार के लिए आभार व्यक्त किया और हर वर्ग के कल्याण के लिए काम करने की पार्टी की प्रतिबद्धता पर जोर दिया. 

नॉमिनेशन फाइल करने के बाद क्या बोलीं फोगाट
नामांकन दाखिल करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए फोगाट ने कहा, "मेरे लिए यह सौभाग्य की बात है कि मैं राजनीति में अपनी नई पारी की शुरुआत कर रही हूं. हम हर वर्ग के कल्याण के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. मैं जुलाना के लोगों द्वारा दिए जा रहे प्यार के लिए आभारी हूं." फोगाट 6 सितंबर को ओलंपियन पहलवान बजरंग पुनिया के साथ कांग्रेस पार्टी में शामिल हुईं, जिससे आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों में पार्टी को बड़ी मजबूती मिली. 

फोगाट और कैप्टन बैरागी हैं आमने-सामने
आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों में फोगाट का मुकाबला जुलाना में बीजेपी उम्मीदवार कैप्टन योगेश बैरागी से है. बैरागी ने भी दिन में अपना नामांकन दाखिल किया. हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होगा और नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 12 सितंबर है. वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी. 2019 के विधानसभा चुनावों में, भाजपा 40 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनी और कांग्रेस ने 30 सीटें जीती थीं.

Trending news