नूंह हिंसा को लेकर घिरी हरियाणा सरकार, पूर्व CM हुड्डा ने उठाए सवाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1812108

नूंह हिंसा को लेकर घिरी हरियाणा सरकार, पूर्व CM हुड्डा ने उठाए सवाल

Nuh Violence: नूंह हिंसा पर पूर्व सीएम ने जमकर हमला बोला है. हुड्डा ने कहा इस मुद्दे को विधान सभा में उठाएंगे. हिंसा में इमाम सहित 6 लोगों की मौत हो गई है.  

 

नूंह हिंसा को लेकर घिरी हरियाणा सरकार, पूर्व CM हुड्डा ने उठाए सवाल

Nuh Violence: हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ( Bhupendra Singh hooda ) ने नूंह जिले में हिंसा को लेकर शनिवार को बीजेपी -जजपा सरकार की आलोचना करते हुए जमकर हमला बोला. हुड्डा ने आरोप लगया कि सरकार लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में नाकाम रही है. उन्होंने कहा, कांग्रेस इस मुद्दे को विधानसभा में उठाएगी.  

नूंह में धार्मिक यात्रा के दौरान हिंसा भड़क गई थी. जिसमें एक नायब इमाम, दो होमगार्ड जवान सहित 6 लोगों की मोत हो गई. 

हुड्डा ने कहा
कांग्रेस नेता हुड्डा ने कहा, "इस हिंसा से बड़ी संख्या में लोग प्रभावित हुए हैं. कुछ घरों और दुकानों पर हमले हुए और लोगों की जान चली गई। कानून व्यवस्था बिगड़ने से राज्य की अर्थव्यवस्था भी प्रभावित होगी.कांग्रेस नेता ने एक विज्ञप्ति में कहा कि लोगों को सुरक्षा मुहैया कराना सरकार की जिम्मेदारी है. लेकिन मौजूदा सरकार ऐसा करने में "विफल" रही है".आज यह स्थिति क्यों उत्पन्न हुई? स्थानीय पुलिस द्वारा कई दिन पहले सरकार को जानकारी देने के बावजूद हिंसा रोकने के लिए सही समय पर सही कदम नहीं उठाए गए. इस असफलता का परिणाम दंगों के रूप में देखने को मिला.”

SC के फैसले की सराहना की
हुड्डा ने कहा, सरकार की प्राथमिकता अब दोषियों को कड़ी सजा दिलाना और शांति एवं भाईचारा बहाल करना चाहिए. उन्होंने राहुल गांधी के मोदी उपनाम वाली टिप्पणी पर 2019 के मानहानि मामले में दोषसिद्धि पर रोक लगाने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले की भी सराहना की.

पिछले दिनों सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए नूंह एसपी वरुण सिंगला ( Varun Singla IPS ) तबादला कर दिया था. सिंगला की जगह भिवानी एसपी नरेंद्र बिजारनिया ( Narendra Bijarniya IPS ) को जिम्मेदारी दी गई. हिंसा में कई पुलिस गाड़ियों दुकानों को आग के हवाले कर दिया. की इलाकों में धारा 144 लागू है और इंटरनेट सेवाएं भी बंद है.   

Trending news