Haryana News: गर्म माहौल के बीच हरियाणा के पलवल में हिंदू महासभा का आयोजन; पुलिस फोर्स तैनात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1822679

Haryana News: गर्म माहौल के बीच हरियाणा के पलवल में हिंदू महासभा का आयोजन; पुलिस फोर्स तैनात

Haryana News: हरियाणा के नूंह में हिंदू महापंचायत की इजाजत ना मिलने के बाद अब पलवल में इसे आयोजित कराया जा रहा है. पुलिस प्रशासन से इजाजत ले ली गई है. पढ़ें पूरी खबर

Haryana News: गर्म माहौल के बीच हरियाणा के पलवल में हिंदू महासभा का आयोजन; पुलिस फोर्स तैनात

Haryana News: हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के बाद अभी मामला पूरी तरह से शांत नहीं हुआ है. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि हरियाणा के पलवल में हिंदू महा पंचायत बुलाई गई है. ये महापंचायत पलवल के पोंडरी में होने जा रही है. इसके लिए पुलिस से इजाजत मिल गई है. बता दें इससे पहले ये महापंचायत नूंह में कराने की बात की जा रही थी, लेकिन प्रशासन ने इसके लिए इजाजत नहीं दी. जिसके बाद अब महापंचायत पलवल में हो रही है. इस महापंचायत में ब्रजमंडल यात्रा और कई दूसरे मामलों के लेकर बड़े फैसले किए जा सकते हैं.

ऐसे माहौल में पंचायत बुलाना कितना सही?

31 जुलाई को नूंह में हिंसा हुई थी. जिसके बाद गुरुग्राम और हरियाणा के कई इलाकों में हिंसा के मामले सामने आए थे. हाल ही में हरियाणा की 50 से ज्यादा पंचायतों ने मुस्लिम कारोबियों की एंट्री पर बैन लगा दिया गया था. मामला पूरी तरह से शांत नहीं हुआ है, ऐसे में हिदूमहासभा बुलाना कितना सही है? ऐसे कई सवाल सोशल मीडिया पर लोग पूछ रहे हैं. फिलहाल इस महापंचायत को लेकर पुलिस प्रशासन चौकन्ना हो गया है.

नूंह में इंटरनेट बैन

बता दें नूंह में हिंसा के बाद इंटरनेट पर बैन लगा दिया गया था. इस हिंसा में 6 लोगों की मौत हुई थी और 88 लोग घायल हुए थे. रविवार तक इंटरनेट पर बैन आयद किया हुआ है. इस हिंसा के बाद हिंदू संगठन मनमानी करते दिख रहे हैं. सोशल मीडिया पर कई ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें संगठन से जुड़े कुछ लोग मुस्लिम कारोबारियों को दुकान हटाने और इलाके को छोड़ने की धमकी देते नजर आ रहे हैं.

नूंह में पुलिस का एक्शन

नूंह में हिंसा के बाद पुलिस ने एक्शन लिया है और कई घरों को तोड़ दिया है. प्रशासन का कहना है कि ये घर गैर कानूनी जमीन पर बने हुए हैं. हालांकि कुछ लोगों का यह भी कहना है कि उनका घर लीगल था और इसके उनके पास कागज भी हैं.

Trending news