Maharashtra में लगातार बारिश से भारी तबाही, दस फ़ीट पानी में डूबा शहर, PM मोदी ने की CM उद्धव से बात
Advertisement

Maharashtra में लगातार बारिश से भारी तबाही, दस फ़ीट पानी में डूबा शहर, PM मोदी ने की CM उद्धव से बात

महाराष्ट्र में बाढ़ के हालात की वजह से वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने वज़ीरे आला उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से बात की.

फाइल फोटो

मुंबई: महाराष्ट्र में पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से त्नागिरी, अकोला और कोल्हापुर जैसे ज़िलों में बाढ़ जैसी सूरते हाल पैदा हो गई है. बाताया जा रहा है कि रत्नागिरी का चिपलुन शहर लगभग दस फीट पानी में डूब गया है. वहीं, अकोला और कोल्हापुर के कई इलाकों में तेजी से बाढ़ का पानी अंदर घुस रहा है.

IMD ने जारी किया अलर्ट
इंडिया मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट ने गुरुवार दोपहर वार्निंग जारी करते हुए कहा है कि अगले कुछ घंटों में रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, पुणे, कोल्हापुर और सतारा में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने इन ज़िलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें: Jharkhand: 1905 में जंगल काटकर बसने वाले एक शख्स के परिवार में है अब 800 लोग, 400 लोग डालते हैं VOTE

पीएम मोदी ने की सीएम उद्धव से बात
महाराष्ट्र में बाढ़ के हालात की वजह से वज़ीरे आज़म नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने वज़ीरे आला उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से बात की. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'महाराष्ट्र के वज़ीरे आला उद्धव ठाकरे से बात की. भारी बारिश और बाढ़ के मद्देनजर महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में सूरते हाल पर चर्चा की. इस हालत से निपटने के लिए हर मुमकिन मदद की यकीन दिलाई है. सभी की हिफाज़ और सलामती के लिए प्रार्थना.'

दस फ़ीट पानी में डूबा शहर
रत्नागिरी ज़िले के अंतर्गत आने वाले चिपलुन और खेड़ शहर में पानी आठ-दस फीट तक पहुंच चुका है जिससे कई घरों के पहली मंजिलें डूब गई हैं. कई बसें डूब गई हैं. राज्यसभा के रुक्न विनयसहस्त्रबुद्धे ने चिपलुन की समस्या पर ट्वीट करते हुए कहा है कि "गृह सचिव अजय भल्ला जी से महाराष्ट्र, रत्नागिरी ज़िले और चिपलुन में आई बाढ़ की गंभीर सूरते हाल पर बात की है.

विनयसहस्त्रबुद्धे ने बाताया कि मैंने उनसे बचाव अभियान के लिए एनडीआरएफ़ टीमें और प्रभावित लोगों की मदद करने का आग्रह किया है. उन्होंने तत्काल क़दम उठाने का आश्वासन दिया है. कोंकण में रहने वाले लोगों की सलामती के लिए दुआ कर रहा हूं." वहीं, रत्नागिरी ज़िला प्रशासन ने बाढ़ में फंसे लोगों तक मदद पहुंचाने और उन्हें सुरक्षित बाहर निकालने के लिए बचाव अभियान शुरु कर दिया है.

ये भी पढ़ें: छोटी सी बात पर दादा -दादी और चाचा ने लड़की को पीट-पीट कर मार डाला, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

कोल्हापुर में बाढ़ के आसार
वहीं, कोल्हापुर ज़िले में भी बाढ़ के आसार बन रहे हैं. पंचगंगा नदी का जलस्तर 36 फीट तक पहुंच गया है जिससे कई निचले इलाकों में पानी जमा होने लगा है. अलमट्टी बांध से 97 हजार क्यूसेक पानी छोड़ना शुरू किया. ऐसा माना जा रहा है कि इससे बाढ़ की सूरते हाल को काबू करने में मदद मिलेगी.

Zee Salaam Live TV:

Trending news