ICC World Cup 2023: विश्व कप 2023 में श्रीलंका और नीदरलैंड से भारत की इस दिन होगी भिड़ंत, देखें शेड्यूल
Advertisement

ICC World Cup 2023: विश्व कप 2023 में श्रीलंका और नीदरलैंड से भारत की इस दिन होगी भिड़ंत, देखें शेड्यूल

ICC World Cup 2023: श्रीलंका ने पिछले सप्ताह ही टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर लिया था और नीदरलैंड ने वर्चुअल सेमीफाइनल में स्कॉटलैंड को चार विकेट से हराकर शेष स्थान पक्का कर लिया.

ICC World Cup 2023: विश्व कप 2023 में श्रीलंका और नीदरलैंड से भारत की इस दिन होगी भिड़ंत, देखें शेड्यूल

ICC World Cup 2023: नीदरलैंड अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी और अंतिम टीम बन गई है. श्रीलंका ने पिछले सप्ताह ही टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर लिया था और नीदरलैंड ने वर्चुअल सेमीफाइनल में स्कॉटलैंड को चार विकेट से हराकर शेष स्थान पक्का कर लिया. अब विश्व कप में सभी टीमों की पुष्टि हो गई है. टूर्नामेंट 5 अक्टूबर को एक ब्लॉकबस्टर ओपनर के लिए निर्धारित है. जब पिछले संस्करण के फाइनलिस्ट इंग्लैंड और न्यूजीलैंड अहमदाबाद में मिलेंगे.

जानकारी के लिए बता दें कि विश्व कप क्वालीफायर के माध्यम से क्वालीफाई करने वाली टीमों के खिलाफ भारत के मैच 2 और 11 नवंबर को निर्धारित हैं. जो ग्रुप चरण में उनका आखिरी मैच होगा. दोनों टीमों की पुष्टि के बाद अब हम जानते हैं कि भारत दोनों तारीखों में कौन और कब खेलेगा.

आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ भारत का मैच 2 नवंबर को वानखेड़े स्टेडियम में होगा. जो कि प्रतिष्ठित 2011 विश्व कप फाइनल का रीमैच होगा. दिलचस्प बात यह है कि यह भी उसी स्थान पर हुआ था. इस बीच नीदरलैंड 11 नवंबर को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत से भिड़ेगा.

विश्व कप 2023 में भारत इन देशों के खेलेगा मैच.

1. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का मैच 8 अक्टूबर को चेन्नईल में खेला जाएगा.

2. भारत बनाम अफगानिस्तान का मैच 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा.

3. भारत बनाम पाकिस्तान का मै 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा.

4. भारत बनाम बांग्लादेश का मैच 19 अक्टूबर को पुणे में खेला जाएगा.

5. भारत बनाम न्यूजीलैंड का मैच 22 अक्टूबर को धर्मशाला में खेला जाएगा.

6. भारत बनाम इंग्लैंड का मैच 29 अक्टूबर को लखनऊ में खेला जाएगा.

7. भारत बनाम श्रीलंका का मैच 2 नवंबर को मुंबई में खेला जाएगा.

8. भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका का मैच 5 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा.

9. भारत बनाम नीदरलैंड का मैच 11 नवंबर को बेंगलुरु में खेला जाएगा.

टीम इंडिया की नजर 2013 के बाद पहले आईसीसी खिताब पर होगी. जब टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी. 2011 में विश्व कप जीतने के बाद से भारत को टूर्नामेंट के 2015 और 2019 दोनों संस्करणों में सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था. जानकारी के लिए बता दें कि इस साल भारत विश्व कप में रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलेगा. बतौर कप्तान यह सलामी बल्लेबाज का पहला वनडे विश्व कप होगा.

Zee Salaam

Trending news