बिहार में RJD ने कहा, "इस मुद्दे पर हम JDU के साथ हैं", BJP ने याद दिलाई मिर्ची लगने वाली बात
Advertisement

बिहार में RJD ने कहा, "इस मुद्दे पर हम JDU के साथ हैं", BJP ने याद दिलाई मिर्ची लगने वाली बात

राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (RJD State President Jagdanand Singh) ने गुरुवार को कहा कि जातिगत जनगणना (Caste Census) पर यदि भाजपा (BJP) और इसके मंत्री सरकार का साथ नहीं दे रहे हैं तो नीतीश को इन्हें हटा देना चाहिए, राजद जदयू के साथ है. 

जगदानंद सिंह (बाएं) प्रदेश अध्यक्ष , राजद

पटनाः बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ( RJD opposition Party in Bihar) के गुरुवार को बिहार के हित के मामलों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का साथ देने के ऑफर (RJD Offers Its Support to JDU) देने के बाद राज्य की राजनीति गर्म हो गई है. राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (RJD State President Jagdanand Singh) ने गुरुवार को कहा कि जातिगत जनगणना (if BJP doesnt Support JDU on Caste Census ) पर यदि भाजपा और इसके मंत्री सरकार का साथ नहीं दे रहे हैं तो नीतीश को इन्हें हटा देना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि बिहार के हित के फैसले पर राजद जदयू का साथ देगी. हालांकि इसके तुरंत बाद भाजपा ने राजद नेता पर पलटवार करते हुए कहा है कि राजद को नीतीश ने गठबंधन से बाहर कर दिया था, ये बात उसे भूलनी नहीं चाहिए. 

इधर, राजग में शामिल हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रवक्ता दानिश रिजवान (HAM Spokes Person Danish Riozwan) ने राजद नेता जगदानंद सिंह के बयान को डर का नतीजा बताया है. उन्होंने कहा कि राजद के विधायकों को टूटने का डर राजद नेता को सता रहा है, इसलिए वे सरकार के साथ होने का बयान दे रहे हैं.

राजद को दिन में सुहावने सपने देखने से भाजपा रोक नहीं सकती
राजद नेता के इस बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राजद को 'आईना' दिखाने में देरी नहीं की. भाजपा के तर्जुमान और ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री निखिल आनंद ने कहा कि राजद को दिन में सुहावने सपने देखने से भाजपा रोक नहीं सकती है. उन्होंने कहा कि क्या नीतीश कुमार ने जिन मुद्दों को लेकर राजद को गठबंधन से बाहर किया गया था, वे भूल गए हैं. उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि राजद में धन की कमी हो गई, जिस कारण वे सरकार में आने को बेचैन हैं. उन्होंने कहा कि राजद के पास अब कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं बचा है, इस कारण वे तरह-तरह के 'ऑफर' दे रहे हैं.

यह राजद की पुरानी मांग रही है
इससे पहले राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने पटना में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में साफ कहा जातीय जनगणना पर काम करने की जरूरत है. उन्होंने भाजपा की तरफ इशारा करते हुए कहा जो विरोध कर रहे हैं उनको बर्खास्त करें. यह मुख्यमंत्री के अधिकार क्षेत्र में है. जगदानंद सिंह ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, लालू प्रसाद जातिगत जनगणना की मांग करते रहे. नीतीश कुमार भी दो बार विधानसभा में कह चुके हैं. केंद्र सरकार ने आनाकानी की तो नीतीश कुमार राजद नेता तेजस्वी कुमार के साथ दिल्ली भी गए. उन्होंने कहा कि जातिगत जनगणना के मुद्दे पर हम वचनबद्ध हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री से साफ लहजे में कहा कि बिहार का विशेष राज्य का दर्जा हो या जातिगत जनगणना का मुद्दा इन दो मामलों में राजद आपके साथ है.

Zee Salaam Live Tv

Trending news