Jeremy Lalrinnunga पहले राउंड में हुए चोटिल, लेकिन बोले मैं 'रुकेगा नहीं'! और फिर देश को दिला दिया गोल्ड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1282470

Jeremy Lalrinnunga पहले राउंड में हुए चोटिल, लेकिन बोले मैं 'रुकेगा नहीं'! और फिर देश को दिला दिया गोल्ड

Commonwealth Games 2022: जेरेमी ने भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स में दूसरा गोल्ड मेडल दिला दिया है. इस दौरान जेरेमी चोटिल भी हो गए. लेकिन वह रुके नहीं और फिर वजन उठाकरर भारक की झोली में एक और गोल्ड डाल दिया.

Jeremy Lalrinnunga पहले राउंड में हुए चोटिल, लेकिन बोले मैं 'रुकेगा नहीं'! और फिर देश को दिला दिया गोल्ड

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत को दूसरा गोल्ड मिल गया है. वेटलिफ्टर  जेरेमी लालरिनुंगा ने टोटल 300 किलोग्राम उठा कर जीत हासिल की है. जेरेमी मात्र 19 साल के हैं और उन्होंने 65 किलोग्राम केटेगरी में फाइट किया है. जेरेमी ने ये मेडल तो जीत लिया लेकिन वह इस दौरान चोटिल भी हो गए.

जेरेमी ने उठाया 300 किलोग्राम

जब जेरेमी ने क्लीन एंड जर्क राउंड में 154 किग्राम वजन उठाया तो उनकी कमर में तेज दर्द उठा. जैसे ही उन्होंने वजन को जमीन पर पटका तो वह जमीन पर लेट गए. जिसके बाद जेरेमी को सहारा देकर बाहर की ओर लेजाना पड़ा. लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी. उन्होंने 160 किग्रा. वजन उठाया जिसके बाद वह जमीन पर लेट गए. फिर उन्हें सपोर्ट देकर बाहर लेजाना पड़ा.

तीसरे राउंड में नहीं उठा वजन

जब जेरेमी तीसरे राउंड की ओर बढ़े तो उन्होंने 165 किलोग्राम वजन उठाने की कोशिश की. लेकिन इसमें वह असफल रहे. जैसे ही वह वजन लेकर सीधे खड़े हुए तो उनकी हाथ में तेज झटका आ गया. आपको बता दें जेरेमी ने टोटल 300 किलोग्राम वजन उठाया. उन्होंने स्नैच में 140 किलोग्राम भार उठाया, वहीं क्लीन एंड जर्क में 160 किलोग्राम लिफ्ट किया.

यह भी पढ़ें: Commonwealth Games 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को दी शिकस्त; मात्र 11 ओवरों में ही किया टारगेट पूरा

पीएम मोदी ने दी बधाई

जेरेमी की जीत के बाद पीएम मोदी का ट्वीट आया उन्होंने लिखा- हमारी युवा शक्ति इतिहास रच रही है. जेरेमी को खूब शुभकामनाएं. जिन्होंने अपने पहल राष्ट्रमंडल खेलों में गोल्ड जीता और रिकॉर्ड कायम किया. उन्हें उनके भविष्यों की कोशिशों के लिए शुभकामनाएं.

देश को मिल चुके हैं 5 मेडल

आपको बता दें कॉमनवेल्थ गेम्स में देश की झोली में 5 मेडल आ चुके हैं और यह सभी मेडल वेटलिफ्टिंग में आए हैं. जिसमें मीराबाई चानू और जेरेमी ने गोल्ड हासिल किया है. वहीं संकेत सर्गर और बिंदिया रानी ने सिल्वर और गुरुराजा पुजारी ने देश को ब्रॉन्ज मेंडल दिया है.

Zee Salaam Live TV

Trending news