Jharkhand News: लड़की ने शादी से किया इंकार, तो परिवार ने डंडो से पीटा और बाल काट जंगल में छोड़ा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1697734

Jharkhand News: लड़की ने शादी से किया इंकार, तो परिवार ने डंडो से पीटा और बाल काट जंगल में छोड़ा

Jharkhand News: झारखंड में एक लड़की ने शादी करने से इंकार किया तो उसे पंचायत में डंडो से पीटा गया और फिर बाल मुंडवा कर जंगल में छोड़ दिया. पढ़ें पूरी खबर

Jharkhand News: लड़की ने शादी से किया इंकार, तो परिवार ने डंडो से पीटा और बाल काट जंगल में छोड़ा

Jharkhand News: झारखंड के पमालू से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक लड़की को शादी से इंकार करना भारी पड़ गया. जब लड़की ने शादी करने से इंकार किया तो उसका सिर मुड़वाकर, चूने का टीका लगाया, और फिर माला पहनाकर उसे गांव में घुमाया. इसके बाद जंगल में ले जाकर छोड़ दिया. लड़की रात भर जंगल में रही. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और फिर उसे अस्पताल ले जाया गया. रिपोर्ट्स के अनुसार ये मामला थाना क्षेत्र के जोगियाही पंचायत का है.

क्या है पूरा मामला?

इस इलाके में रहने वाले 25 साल की एक युवती की 19 अप्रैल को शादी होनी थी. लेकिन दरवाजे पर बारात पहुंची तो लड़की घर से गायब हो गई. इसके बाद बारात को वापस लौटना पड़ा. युवती की इस हरकत से परिवार वाले काफी परेशान और गुस्से में थे.  इसी बीच युवती का फोन आया कि वह छतरपुर इलाके में रह रही थी.

जानकारी मिलते ही परिवार वाले 13 मई को उनके घर पहुंचे और उस लड़की को घर ले आए. पंचायत में युवती के साथ दरिंदगी हुई. पूरे समाज के सामने लड़की को मारा पीटा गया. जिसके बाद उसके बाल काट दिए गए. माथे पर चूने का टीका लगाया गया और जूतों की माली पहनाकर जंगल में छोड़ दिया गया. इस युवती ने पूरी रात जंगल में बिताई और रोती बिलखती रही. पुलिस को इस मामले की जानकारी मिली तो उसे तुरंत लेने पहुंची और अस्पताल में भर्ती कराया गया.

युवती ने क्या बयान दिया?

युवती ने कहा कि उसकी शादी करने की मरजी नहीं थी, इसके बावजूद उसके परिवार वाले शादी करा रहे थे. इसी वजह से वह भाग गई. पंचायत में सतेंद्र उरांव, बालेश्वर उरांव, पच्चू राम की पिटाई की. वहीं चचेरी भाभी गीता देवी ने पंचायत के आदेश पर बाल काट दिए. लोगों का कहना था कि उसने परिवार की ही नहीं बल्कि पूरे गांव की इज्जत खाक में मिला दी. वहीं कुछ लोग इसमें हत्या करने तक की बात कर रहे थे. पीड़िता ने जनकारी दी कि उसके माता पिता का निधन हो चुका है. उसका भाई टीबी का बीमार है. उसकी बड़ी बहन उसकी शादी कराना चाहती थी.

Trending news