JDU के इस दिग्गज नेता को मिली पार्टी की कमान, RCP Singh की लेंगे जगह
Advertisement

JDU के इस दिग्गज नेता को मिली पार्टी की कमान, RCP Singh की लेंगे जगह

ललन सिंह ने आर सी पी सिंह की जगह ली है. आर सी पी सिंह ने केंद्र में नरेंद्र मोदी की कियादत वाली हुकूमत में वज़ीर बनने के बाद जद(यू) अध्यक्ष पद से हटने की पेशकश की थी.

Lalan Singh, File Photo

नई दिल्ली: जनता दल (यूनाइटेड) के सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह शनिवार को पार्टी की नेशनल एग्जीक्यूटिव  (JDU National Executive Meeting) की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए. ललन सिंह ने आर सी पी सिंह की जगह ली है. आर सी पी सिंह ने केंद्र में नरेंद्र मोदी की कियादत वाली हुकूमत में वज़ीर बनने के बाद जद(यू) अध्यक्ष पद से हटने की पेशकश की थी.

बैठक में सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) भी मौजूद रहे. साथ ही आरसीपी सिंह, केसी त्यागी, ललन सिंह, वशिष्ठ नारायण सिंह समेत पार्टी के तमाम दिग्गज नेता शामिल थे. बिहार में मुंगेर लोकसभा क्षेत्र से सांसद ललन सिंह बिहार के वज़ीरे आला नीतीश कुमार के काफी करीबी और भरोसेमंद माने जाते हैं.

मामाल ये है कि इस बात का इमकान लगाया जा रहा था कि मोदी मंत्रिमंडल में जेडीयू की तरफ से आरसीपी के साथ ललन सिंह को भी जगह नहीं मिलेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और जेडीयू को एक ही कैबिनेट मंत्री का पद मिला. ललन सिंह मंत्री नहीं बन पाए. इसके बाद से ललन सिंह गुट की तरफ से ये मुतालबा किया जा रहा था कि ललन सिंह को जेडीयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाए. जिसके बाद आज (शनिवार) नेशनल एग्जीक्यूटिव  (JDU National Executive Meeting) की बैठक में ललन सिंह के नाम पर मुहर लग गई. वहीं ललन सिंह का नाम फाइनल होते ही दिल्ली में जेडीयू के राष्ट्रीय कार्यालय में जश्न शुरू हो गया है.

ये भी पढ़ें: BJP सांसद बाबुल सुप्रियो ने सियासत को कहा अलविदा, दूसरी पार्टी ज्वाइन करने को लेकर कही ये बात

आज दिल्ली में जेडीयू की इस बैठक में लोकसभा सांसद, राज्यसभा सांसद, राष्ट्रीय पदाधिकारी समेत कई राज्यों के प्रदेश अध्यशक्ष भी मौजूद थे. इस बैठक में दूसरे रियासतों में पार्टी के फैलाने पर भी चर्ची की गई. 2022 में  यूपी, पंजाब समेत पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर भी गौर व खौज़ किया गया.

Zee Salaam Live TV:

Trending news