IND vs ENG: क्या भारत-इंग्लैंड के बीच होगा मुकाबला, कौन सी टीम की होगी फाइनल में एंट्री? जानिए समीकरण
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2310856

IND vs ENG: क्या भारत-इंग्लैंड के बीच होगा मुकाबला, कौन सी टीम की होगी फाइनल में एंट्री? जानिए समीकरण

IND vs ENG Weather Forecast:  रोहित शर्मा गयाना में इंग्लैंड को हराकर बदला लेने की तैयारी में जुटी हुई है तो वहीं जोस बटलर अपनी जीत  की लय के बरकरार रखना चाहेगी. लेकिन इस मैच पर बारिशा का साया है, क्योंकि इस वक्त गयाना का मौसम बहुत खराब है. यहां लगातार बारिश हो रही है, एक दिन पहले भी बारिश हुई थी.

IND vs ENG: क्या भारत-इंग्लैंड के बीच होगा मुकाबला, कौन सी टीम की होगी फाइनल में एंट्री? जानिए समीकरण

IND vs ENG Weather Forecast: टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल में इग्लैंड का सामना करने जा रहा है. पिछली बार में ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड में खेले गए मैच में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. हालांकि, इस बार टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. अब भारत का अगला लक्ष्य इंग्लैंड है.

रोहित शर्मा गयाना में इंग्लैंड को हराकर बदला लेने की तैयारी में जुटी हुई है तो वहीं जोस बटलर अपनी जीत  की लय के बरकरार रखना चाहेगी. लेकिन इस मैच पर बारिशा का साया है, क्योंकि इस वक्त गयाना का मौसम बहुत खराब है. यहां लगातार बारिश हो रही है, एक दिन पहले भी बारिश हुई थी. हालांकि, अब इस अहम मुकाबले से पहले मौसम ने करवट ले ली है.   

इस मैच के लिए नहीं रखा है रिजर्व डे 
भारत और इंग्लैंड के बीच मैच 27 जून को भारतीय समयनुसार रात 8:00 ( लोकल वक्त 10:30 सुबह ) बजे से खेला जाना है. इस अहम मुकाबले के लिए आईसीसी ने कोई रिजर्व डे नहीं रखा है. लेकिन बारिश होने की स्थिति में आईसीसी ने मैच पूरा करने के लिए 250 मिनट का एक्स्ट्रा वक्त जरूर दिया है. यानी इस मुकाबले को पूरा करने लिए मैच अंपायर के पास शाम तक का वक्त होगा.

गयाना में कैसा है मौसम का हाल?
अब बात करते हैं गयाना में आज मौसम कैसा रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, आज  सुबह से लेकर शाम तक बारिश की संभावना है. हालांकि, अभी जो  रिपोर्ट आई है वो क्रिकेट फैंस के लिए बहुत अच्छी है. कई खेल पत्रकारों के रिपोर्ट्स के मुताबिक गयाना में मौसम ने करवट बदल ली है. क्योंकि अनुमान के उलट अभी तक यहां पर बारिश देखने को नहीं मिली है. इतना ही नहीं आसमान भी पूरी तरह से साफ दिख रहा है. अगर आगे भी ऐसा ही मौसम रहता है तो उम्मीद है कि बारिश मैच मे बाधा नहीं बनेगी. 

मैच रद्द होने पर भी भारत के लिए कोई चिंता की बात नहीं 
अगर बारिश की वजह से यह मैच रद्द हो जाता है तो टीम इंडिया के लिए कोई चिंता की बात नहीं है. दरअसल, आईसीसी ने के नियम के मुताबिक मैच रद्द होने पर टीम इंडिया सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी. नियम के मुताबिक, "अगर बारिश के कारण मैच रद्द होता है तो सुपर-8 के दौरान अपने ग्रुप में टॉप पर रहने वाली टीम  डाइरेक्ट फाइनल में पहुंच जाएगी." भारती टीम ने सुपर-8 में भी अजेय रही है. रोहित की टीम ने यहां भी सभी 3 मैच जीते हैं और प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है. 

Trending news