India Alliance: वारिस पठान ने विपक्षी दलों पर कसा तंज, बैठक पर कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1786294

India Alliance: वारिस पठान ने विपक्षी दलों पर कसा तंज, बैठक पर कही ये बड़ी बात

India Alliance: बेंगलुरु में मंगलवार को संपन्न हुई दो दिवसीय विपक्षी बैठक समाप्त हो गई है. इस बैठक में AIMIM को आमंत्रित नहीं किया गया था. इसी को लेकर वारिस पठान ने विपक्षी दलों पर तंज कसते हुए बड़ी बात कह दी है.

 India Alliance: वारिस पठान ने विपक्षी दलों पर कसा तंज, बैठक पर कही ये बड़ी बात

India Alliance: बेंगलुरु में मंगलवार को संपन्न हुई दो दिवसीय विपक्षी बैठक में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) को आमंत्रित नहीं करने पर 26 समान विचारधारा वाली पार्टियों पर बरसते हुए पार्टी नेता वारिस पठान ने कहा कि "तथाकथित" धर्मनिरपेक्ष पार्टियां हैं. उनके साथ "राजनीतिक अछूत" के रूप में है.

AIMIM के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने यह भी सवाल किया कि "कोई असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी को कैसे नजरअंदाज कर सकता है. तथाकथित धर्मनिरपेक्ष दलों ने हमें नहीं बुलाया. हम उनके लिए राजनीतिक अछूत हैं. ऐसे कई नेता हैं जो कभी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ थे. जिनमें नीतीश कुमार, उद्धव ठाकरे और महबूबा मुफ्ती शामिल थे. हमने अरविंद केजरीवाल को कांग्रेस को गाली देते हुए देखा था."

दो दिवसीय संयुक्त बैठक मंगलवार को समाप्त हो गई है. जिसमें 26 दल एक नाम  भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) के तहत आने पर सहमत हुए है. मंगलवार को बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि "पहले हम यूपीए थे और अब सभी 26 पार्टियों ने विपक्ष को एक नाम दिया है और वह है भारतीय राष्ट्रीय विकास समावेशी गठबंधन (INDIA) है. इस पर सहमति बनी और नाम का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हो गया है."

यह घटनाक्रम तब हुआ जब देश भर के 26 विपक्षी दलों के शीर्ष नेताओं ने 2024 के लोकसभा चुनावों में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले केंद्र में सत्तारूढ़ एनडीए गठबंधन से मुकाबला करने के लिए एकजुट रणनीति पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को बेंगलुरु में मुलाकात की।

विदुथलाई चिरुथिगल काची प्रमुख थोल थिरुमावलवन ने कहा कि "यह नाम पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा प्रस्तावित किया गया था. विपक्षी गठबंधन का नाम (INDIA) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा प्रस्तावित किया गया था. वीसीके प्रमुख ने एएनआई को बताया कि लंबी चर्चा के बाद इसे 'भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन' कहा जाने का निर्णय लिया गया है." 

Zee Salaam

Trending news