सेंचुरियन में भारत की एतिहासिक जीत, दक्षिण अफ्रीका को 113 रनों से दी शिकस्त
Advertisement

सेंचुरियन में भारत की एतिहासिक जीत, दक्षिण अफ्रीका को 113 रनों से दी शिकस्त

खेल के पांचवें दिन टीम इंडिया को जीत के लिए 6 विकेट हासिल कर 191 रनों पर समेट दिया. सेंचुरियन भारतीय टीम ने यह पहली जीत हासिल की है इससे पहले दो मुकाबलों में उसे इसी मैदान पर बड़ी हार का मुंह देखना पड़ा था.

PHOTO: BCCI Twitter

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय टीम ने पहले ही मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को करारी शिकस्त दे दी है. सेंचुरियन में खेले पहले टेस्ट मैच में भारत ने अफ्रीका को 113 रनों से तारीखी शिकस्त दी है. खेल के पांचवें दिन टीम इंडिया को जीत के लिए 6 विकेट हासिल कर 191 रनों पर समेट दिया. सेंचुरियन भारतीय टीम ने यह पहली जीत हासिल की है इससे पहले दो मुकाबलों में उसे इसी मैदान पर बड़ी हार का मुंह देखना पड़ा था.

इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. 305 रनों का पीछा करने अफ्रीका की टीम पांचवें दिन 191 रनों पर ही सिमट गई. टीम की ओर से कप्तान डीन एल्गार (77) ने दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाए. वहीं, भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने बेहतरी गेदबाजी की। शमी और बुमराह ने दूसरी पारी में सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट अपने नाम किए.

पांचवें दिन के पहले सेशन में प्रोटियाज ने 94/4 से आगे खेलते हुए जल्द ही लंच तक टीम ने 187/7 हो चुके थे, जिसमें कप्तान डीन एल्गर (77), डीकॉक (21) और मुलडर (1) रन बनाकर आउट हो गए। इस दौरान बुमराह, सिराज और शमी ने एक-एक विकेट लिया.

इसके बाद दूसरे सत्र में आते ही दक्षिण अफ्रीका की टीम 191 रनों पर ढेर हो गई। इस सत्र की शुरुआती ओवर में ही शमी ने जेनसेन (13) रनों पर आउट कर दिया, तो वहीं अश्विन ने अगले ओवर में कगिसो रबाडा (0) और लुंगी एनगिडी (0) को आउट कर सेंचुरियन टेस्ट में जीत हासिल कर ली.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news