Amritpal Singh पर दिए गए बयान पर भारत का कनाड़ा पर पलटवार; कह डाली बड़ी बात
Advertisement

Amritpal Singh पर दिए गए बयान पर भारत का कनाड़ा पर पलटवार; कह डाली बड़ी बात

Amritpal Singh: अमृतपाल सिंह के मामले में कैनेडा के विदेश मंत्री और पीएम का बयान आया. जिसके बाद भारत ने इसका जवाब दिया है. आपको बता दें अमृतपाल सिंह अभी तक गिरफ्तार नहीं हुआ है.

Amritpal Singh पर दिए गए बयान पर भारत का कनाड़ा पर पलटवार; कह डाली बड़ी बात

Amritpal Singh: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंगह के खिलाफ पुलिस की कार्रवाी जारी है. पुलिस अमृतपालकी तलाश कर रही है. लेकिन अभी तक उसका कोई पता नहीं लग पाया है. इस मसले को लेकर कनाडा के विदेश मंत्री मेलानी जॉली का बयान आया था. जिसके बाद अब भारत ने इसका जवाब दिया है. भारत ने कहा कि विदेशी लोगों से आग्रह है कि वह सोशल मीडिया पर कुछ तत्वों के जरिए दिए जा रहे गलत बयानों के झांसे में ना आएं.

विदेश मंत्रालय ने क्या कहा?

भारत सरकार के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा उन्होंने कहा कि मैंने कनाड़ा के विदेश मंत्री की टिप्पणी देखी है. पंजाब अधिकारी भगोड़े अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए कार्रवाई कर रहे हैं. पंजाब के अधिकारी इस मसले को लेकर लगातार जानकारी साझा कर रहे हैं. हम विदेश में रह रहे लोगों से गुजारिश करेंगे कि वह सोशल मीडिया पर गलत तत्वों के जरिए दिए जा रहे बयानों के झांसे में नाए आएं.

कनाड़ा के विदेश मंत्री ने क्या कहा था?

कनाड़ा के विदेश मंत्री मेलानी जॉली ने गुरूवार को कहा था कि हम पंजाब के हालातों से अवगत हैं और इस मसले पर लगातार नजर बनाए हुए हैं. हम उम्मीद करते हैं कि हालात जल्द ही बेहतर होंगे. हम सिख समुदाय के सदस्यों की दिक्कतों को दूर रखना जारी रखेंगे. इसके अलावा कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो  ने भी इस मसले को लेकर टिप्पणी की थी. उन्होंने न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जगमीत सिंह के सवाल के जवाब में कहा था- कनाडा पंजाब की स्थिति पर करीब से नजर बनाए हुए है. हम उम्मीद करते हैं कि हालात जल्द ही सामान्य हो जाएंगे.

आपको जानकारी के लिए बता दें जगमीत सिंह  ने अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी को लेकर सवाल उठाया था. उन्होंने 18 मार्च को ट्वीट किया था. जगमीत का आरोप था कि भारत सरकार अपने नागरिकों के अधिकारों का हनन कर रही है. जगमीत ने अपने ट्वीट में लिखा था- पंजाब में इंटरनेट बंद किया गया है, नागरिकों के अधिकारों का हनन हो रहा है. कनाडा में लोगों की सुरक्षा को लेकर सरकार से बात कर रहा हूं. हालांकि इस ट्वीट के बाद जगमीत का ट्विटर अकाउंट सस्पेड कर दिया गया था.

Trending news