Big Breaking: यूक्रेन में फंसे हिंदुस्तानी छात्रों का एयर इंडिया के चार्टर्ड प्लेन से रेस्क्यू
Advertisement

Big Breaking: यूक्रेन में फंसे हिंदुस्तानी छात्रों का एयर इंडिया के चार्टर्ड प्लेन से रेस्क्यू

Ukrain Breaking: हिंदुस्तानी सरकार काफी दिनों से सभी भारतीयों को निकालने के लिए लगी हुई थी और आखिरकार अब कामयाबी मिल गई है. 

File PHOTO

नई दिल्ली: यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लिए सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. जंग के हालात के बीच वहां फंसे छात्रों का एयर इंडिया के ज़रिए चार्टर्ड प्लेन से रेस्क्यु किया गया. हिंदुस्तानी सरकार काफी दिनों से सभी भारतीयों को निकालने के लिए लगी हुई थी और आखिरकार अब कामयाबी मिल गई है. 

देखिए VIDEO:

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बताया," यूक्रेन से भारतीय स का पहला जत्था सीमा पार कर रोमानिया के सुशिवा पहुंचा है। यहां से हमारी टीम अब आगे की यात्रा के लिए उन्हें बुखारेस्ट की यात्रा की सुविधा प्रदान करेगी."

बता दें कि यूक्रेन में करीब 16,000 हिंदुस्तानी शहरी फंसे हुए हैं जिनमें ज्यादातर छात्र हैं. यूक्रेन पर रूस के हमले का शुक्रवार को दूसरा दिन था. इन छात्रों में लगभग 2,500 गुजरात से और 2,320 केरल से हैं. ये छात्र खार्किव और कीव में मेडिकल की पढ़ायी कर रहे हैं. यूक्रेन में तनाव बढ़ने के बीच इन छात्रों के भारत में स्थित परिवार चिंतित हैं.

fallback

इसके अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर जानकारी दी,"यूक्रेन में जारी वर्तमान संकट के मद्देनजर वहां फंसे बिहारवासियों को बिहार लाने के लिए राज्य सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है। बिहार के स्थानिक आयुक्त को विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से समन्वय कर समुचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है." उन्होंने आगे कहा,"केन्द्र सरकार ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए विशेष विमान भेजने का फैसला लिया है. इसके लिए केन्द्र सरकार को धन्यवाद."

नीतीश कुमार ने आगे कहा," कल यूक्रेन से बिहारवासियों को लेकर दो विमानों के मुम्बई और दिल्ली में लैंड करने की सूचना मिली है. राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि वहां से बिहार आने वाले लोगों का सम्पूर्ण किराया राज्य सरकार देगी."

WATCH VIDEO:

Trending news