रो रहा था बच्चा, IndiGo ने अभिभावक समेत बच्चे को नहीं होने दिया विमान में सवार
Advertisement

रो रहा था बच्चा, IndiGo ने अभिभावक समेत बच्चे को नहीं होने दिया विमान में सवार

IndiGo bars child from boarding flight: रांची हवाई अड्डे पर शनिवार को रांची-हैदराबाद उड़ान में चढ़ने से बच्चे को रोक दिया गया था. इस मामले में डीजीसीए ने जांच शुरू कर रिपोर्ट मांगा है.  
 

अलामती तस्वीर

नई दिल्लीः एयरलाइन कंपनी इंडिगो (IndiGo) द्वारा इतवार को रांची हवाई अड्डे (Ranchi airport) पर एक दिव्यांग बच्चे (specially abled child) को विमान में सवार होने से इसलिए रोक दिया गया क्योंकि वह ‘घबराया’ (panicking) हुआ था. अधिकारियों ने कहा कि चूंकि लड़के को शनिवार को एयरलाइन की रांची-हैदराबाद उड़ान (Ranchi-Hyderabad flight) में चढ़ने से रोक दिया गया था, इसलिए उसके माता-पिता ने भी विमान में सवार होने से इंकार कर दिया. 

कंपनी ने मांगी माफी 
घटना के बारे में पूछे जाने पर, इंडिगो ने कहा, ‘‘यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए, एक दिव्यांग बच्चा 7 मई को अपने माता-पिता के साथ विमान में सवार नहीं हो सका क्योंकि वह घबराया हुआ था. कर्मचारियों ने आखिरी वक्त तक उसके शांत होने का इंतजार किया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. एयरलाइन ने उन्हें होटल में ठहरने की सुविधा दी और उन्होंने अगली सुबह अपने गंतव्य के लिए उड़ान भरी. एंडिगो ने कहा, ‘‘हमें यात्रियों को हुई असुविधा के लिए खेद है. 

डीजीसीए ने मांगी रिपोर्ट 
नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) प्रमुख अरुण कुमार ने कहा कि नियामक ने इस मामले में इंडिगो से रिपोर्ट मांगी है. उन्होंने कहा कि डीजीसीए इस घटना की जांच कर रहा है और वह उचित कार्रवाई करेगा. यह जानकारी अधिकारियों ने रविवार को दी. 

Zee Salaam embed

Trending news