War on Gaza: फिलिस्तीनी लोगों के संघर्ष से प्रेरित होकर दुनिया भर के लोग अपना रहे इस्लाम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2033452

War on Gaza: फिलिस्तीनी लोगों के संघर्ष से प्रेरित होकर दुनिया भर के लोग अपना रहे इस्लाम

गाजा जंग की वजह से जहा इजरायल के खिलाफ पूरी दुनिया में गुस्सा है. वहीं फिलिस्तीनी लोगों के संघर्ष से प्रेरित होकर लोग इस्लाम धर्म अपना रहे हैं. 

War on Gaza: फिलिस्तीनी लोगों के संघर्ष से प्रेरित होकर दुनिया भर के लोग अपना रहे इस्लाम

Australia Women Converts to Islam: इजरायल हमास जंग के बीच गाज़ा के लोगों का बुरी हाल है. जंग को 80 दिन से ज्यादा बीत गए लेकिन इसके रुकने के आसार नहीं दिख रहे हैं. गाज़ा से आने वाली तस्वीरें लोगों को हैरान और परेशान कर रही है. लेकिन इस हाल में भी गाज़ा के लोग हिम्मत नहीं हार रहे हैं. उनकी हिम्मत की तारीफ हर तरफ हो रही है. मौत को सामने देखकर भी फिलिस्तीन के लोग अल्लाह को ही याद कर रहें है. गाज़ा की औरतों और बच्चों के दिलों में भी मौत का डर नहीं नजर आ रहा है. गाज़ा के लोगों के इसी मजबूत ईमान को देखकर पूरी दुनियां में लोग उनसे इंस्पायर हो रहे है. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में मीडो हाइट्स मस्जिद में कम से कम 30 महिलाओं ने गाज़ा के लोगों के ईमान से मुतअस्सिर हो कर इस्लाम अपनाया है. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Yeni Şafak English (@yenisafakenglish)

गाज़ा जंग से फैल रहा दुनिया में इस्लाम 
तुर्की के अखबार येनी सफाक द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया एक वीडियो, जिसमें मस्जिद में महिलाओं को एक मौलवी कलमा पढ़ा रहा है. हाल ही में इस्लाम अपनाने वाली जैकलीन रेट्ज़ैक ने कहा, "मैंने चल रहे जंग की वजह से धर्म परिवर्तन किया और मैं इस्लाम और गाजा के करीब रहना चाहती थी." इस्लाम अपनाने वाली क्रिस्टीन क्रनोगोनैक ने कहा कि इस्लाम में मजहब में एक खुदा को मानना और फिलिस्तीनी संघर्ष ने मुझे इस्लाम के करीब आने के लिए प्रेरित किया है. उन्होंने आगे कहा फिलिस्तीन का सूरत-ए-हाल मुझे रोज़ रुलाता है. 

अमेरिकी लोग भी अपना रहे इस्लाम
इसी तरह के एक वाकया अमेरिका से भी सामने आया है. अमेरिकी एक्टिविस्ट और टिकटॉकर मेगन राइस ने नवंबर में गाजा के लोगों की हिम्मत और दरिया दिली से प्रेरित होकर इस्लाम धर्म अपना लिया था.

Trending news