Jaisalmer News: ईटली की क्रिस्टीना को पसंद आया जैसलमेर का ऋतुराज, आज लेंगे सात फेरे
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2145561

Jaisalmer News: ईटली की क्रिस्टीना को पसंद आया जैसलमेर का ऋतुराज, आज लेंगे सात फेरे

Rajasthan News: जैसलमेर में हो रही एक अनूठी शादी की चर्चा पूरे राज्य में हो रही है. अपने मुहब्बत के पाने के लिए सात समंदर पार इटली से दुल्हन जैसलमेर पहुंच गई है. आज रात वह अपने प्रेमी के साथ हिंदू-रीति-रिवाज से शादी रचाएगी. 

 

Jaisalmer News: ईटली की क्रिस्टीना को पसंद आया जैसलमेर का ऋतुराज, आज लेंगे सात फेरे

Jaipur News: राजस्थान के जैसलमेर जिले की एक शादी की पूरे प्रदेश में जोरों पर चर्चाएं हो रही हैं. दरअसल, सात समंदर पार से दुल्हन शादी रचाने के लिए जैसलमेर पहुँची हैं. दिलचस्प बात यह है कि इस शादी में शरीक होने के लिए दूल्हा-दुल्हन के परिवार भी जैसलमेर पहुंच गए हैं. इटली की रहने वाली दुल्हन की तरफ से 30 लोग जैसलमेर पहुँचे हैं. वहीं, दूल्हे की तरफ से भी 30 ही लोग मौजूद रहेंगे.

हिंदू रीति-रिवाज के साथ ईटली निवासी क्रिस्टीना और राजस्थान के मेहंदीपुर बालाजी के रहने वाले ब्राह्मण परिवार के ऋतुराज पवित्र बंधन में बंधने वाले हैं. ये जोड़े आज रात में वैदिक मन्त्रो के साथ सात फेरों के बंधन में बंध कर हमेशा के लिए एक दूजे के हो जाएंगे. हल्दी और मेहंदी की रस्म पूरी हो चुकी है. अब बरात की तैयारी हो रही है.

ऋतुराज ने बताया कि साल 2018 में उनकी क्रिस्टीना से पहली बार मुलाकात जयपुर में हुई थी. क्रिस्टीना उस वक्त अपनी पढ़ाई के लिए जयपुर आई हुई थी. दोनों की मुलाकात इसी दौरान हुई थी, देखते देखते दोस्ती प्यार में कब बदल गई पता ही नहीं चला.

आपको बता दें की ऋतुराज निजी कंपनी में ई-कॉमर्स का काम करते हैं. दूसरी तरफ, क्रिस्टीना ने बताया कि वह अपनी इकोनामिक की पढ़ाई के एक प्रोजेक्ट के दौरान पिछले साल जैसलमेर आई थी और इस दौरान वो जैसलमेर के कल्चर, तहजीब और रिवाजों से रूबरू हुई, जिसने उन्हें काफी प्रभावित किया. क्रिस्टीना ने आगे कहा कि ऋतुराज को उन्होंने ही शादी के लिए राजी किया था.

गौरतलब है कि पिछले साल जुलाई महीने में  पोलैंड की महिला ने झारखंड के हजारीबाग जिले के रहने वाले शादाब से शादी रचाई थी. दोनों की दोस्ती सोशल मीडिया पर हुई थी. बाद ये दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों ने एक साथ जीने- मरने की कसमें खाई. पौलैंड निवासी बारबरा पोलार्क अपने बच्ची के झारखंड आई थी.    

Trending news