Coronavirus: 30 मई तक बंद हुआ जामिया मिलिया इस्लामिया, यहां देखें नया शेड्यूल

जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) ने अपने सभी स्कूल भी फौरी असर से बंद करने का फैसला किया है. इनमें रिहायशी स्कूल भी शामिल है. 

Coronavirus: 30 मई तक बंद हुआ जामिया मिलिया इस्लामिया, यहां देखें नया शेड्यूल

नई दिल्ली: जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) की वाइस चांसलर नजमा अख्तर (Najma Akhtar) ने एक फरमान जारी करते हुए 1 से 30 मई तक जामिया मिलिया इस्लामिया बंद रखने का फैसला लिया है. जामिया की इंतज़ामिया के मुताबिक स्टूडेंट्स और टीचर्स को कोरोना वायरस से बचाने के लिए यह फैसला लिया गया है. मई के पूरे महीने जामिया के इहाते तालीमी सरगर्मियों के लिए पूरी तरह बंद रहेगा. इस दौरान किसी स्टूडेंट या टीचर की जामिया के इहाते में आने की इजाज़त नहीं दी जाएगी.

हालांकि जामिया की इंतज़ामिया ने ये साफ किया है कि पहले से तय ऑनलाइन क्लास और ओपन बुक एग्जाम लिए जाएंगे. यह फैसला स्टूडेंट्स का अकादमिक साल बचाने के लिए लिया गया है.

ये भी पढ़ें: बिहार में नहीं लगेगा लॉकडाउन, लेकिन शाम 6 बजे से नाइट कर्फ्यू, इतने बजे तक खुली रहेंगी दुकानें

जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) ने अपने सभी स्कूल भी फौरी असर से बंद करने का फैसला किया है. इनमें रिहायशी स्कूल भी शामिल है. जामिया की इंतज़ामिया ने एक फरामान जारी करते हुए बताया कि सारे क्लास और स्कूल 30 मई तक बंद रहेंगे. स्कूलों में स्टूडेंट्स का रिजल्ट तैयार करने के अलावा दूसरा कोई भी तालीमी और गैर-तालीमी सरगर्मियां जारी नहीं रहेंगी.

जामिया स्कूल के रजिस्ट्रार डॉक्टर नजीम हुसैन जाफरी ने हुक्म जारी करते हुए कहा कि दिल्ली में कोरोना के हालात को देखते हुए जामिया के सभी स्कूल 30 मई तक बंद करने का फैसला लिया जा रहा है. हालांकि स्कूल बंदी के बावजूद क्लास 9 और 11 के लिए मुअकिद किए जा रहे ऑनलाइन क्लास अपने तय शेड्यूल के मुताबिक ही लिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें: इंसानियत: रिश्तेदारों ने कोरोना के डर फेर लिया मुंह, तो मुस्लिम समाज के लोगों ने दिया अर्थी को कंधा

जामिया मिलिया इस्लामिया (Jamia Millia Islamia) की तरफ नया शेड्यूल जानने के लिए उसके ऑफिशियल वेबसाइट https://www.jmi.ac.in का रुख कर सकते हैं.
(इनपुट- आईएएनएस)

Zee Salam live TV: