जम्मू-कश्मीर में AAP का खुला खाता, मेहराज मलिक ने BJP कैंडिडेट को दी करारी शिकस्त
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2464555

जम्मू-कश्मीर में AAP का खुला खाता, मेहराज मलिक ने BJP कैंडिडेट को दी करारी शिकस्त

Jammu and Kashmir Election Result: जम्मू-कश्मीर के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. इस बीच आम आदमी पार्टी के कैंडिडेट ने जीत दर्ज की है. इसके साथ ही राज्य में आप का खाता खुल गया है.

जम्मू-कश्मीर में AAP का खुला खाता, मेहराज मलिक ने BJP कैंडिडेट को दी करारी शिकस्त

Jammu and Kashmir Election Result: जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी है और नतीजे आने शुरू हो गए हैं. राज्य में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के गठबंधन को बहुमत मिलता दिख रहा है. इस बीच जम्मू-कश्मीर में आम आदमी पार्टी का खाता खुला है. डोडा विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के कैंडिडेट मेहराज मलिक ने बीजेपी के गजय सिंह राणा को करीब 4500 वोटों से हरा दिया है.

10 साल बाद हुए हैं चुनाव
गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों के लिए तीन फेजों में वोटिंग हुई थी. यहां पहले फेज के तहत 18 सितंबर, दूसरे चरण में 25 सितंबर और तीसरे फेज में 1 अक्टूबर को मतदान हुआ था. तीनों चरणों में कुल 63.45 फीसदी वोटिंग हुई थी. जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 खत्म होने के बाद पहली बार विधानसभा इलेक्शन हुए हैं.

कांग्रेस गठबंधन की बनेगी सरकार 
वहीं, इस बार नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस ने गठबंधन कर इलेक्शन लड़ा था, जबकि महबूबा मुफ्ती की पीडीपी और बीजेपी अकेले अपने दम पर इलेक्शन लड़ रही हैं. जम्मू में बीजेपी ने भारी जीत दर्ज की है. वहीं, कश्मीर रीजन में  नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस ने गठबंधन ने बीजेपी का सुपड़ा साफ कर दिया है. कांग्रेस गठबंधन 48 सीट पर आगे चल रही है. जबकि बीजेपी 29 सीटों पर आगे हैं. वहीं, पीडीपी सिर्फ 4 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है. वहीं, अन्य के खाते में 9 सीटे आने के उम्मीद है.

पूर्व सीएम ने जताई खुशी
डोडा सीट जीतने पर आम आदमी पार्टी के संयोजक और पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल गदगद है. इस बीच उन्होंने कहा कि डोडा से आम आदमी पार्टी के कैंडिडेट मेहराज मलिक को बीजेपी को हराकर शानदार जीत हासिल करने पर बहुत-बहुत बधाई. आपने बहुत अच्छा चुनाव लड़ा. पांचवें राज्य में विधायक बनने पर पूरी आम आदमी पार्टी को बधाई.

Trending news