Covid: बाइडन की पत्नी जिल हुईं कोविड पॉजिटिव, 2 दिन बाद आने वाली थीं भारत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1856113

Covid: बाइडन की पत्नी जिल हुईं कोविड पॉजिटिव, 2 दिन बाद आने वाली थीं भारत

First Lady Covid Positive: जी20 समिट से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है. अमेरिका की फर्स्ट लेडी कोविड पॉजिटिव हो गई हैं. जो बाइडन और जिल बाइडन का कोविड टेस्ट हुआ था.

Covid: बाइडन की पत्नी जिल हुईं कोविड पॉजिटिव, 2 दिन बाद आने वाली थीं भारत

First Lady Covid Positive: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और उनकी पत्नी जिल बाइडन दो दिनों बाद जी20 समिट के लिए भारत आने वाले थे. इससे पहले उन्होंने कोविड टेस्ट कराया, जिसमें फर्स्ट लेडी जिल बाइडन कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. वहीं राष्ट्रपति जो बाइडन की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

फर्स्ट लेडी के ऑफिस ने क्या कहा?

फर्स्ट लेडी के ऑफिस का कहना है कि उनमें कोविड के कोई लक्षण नहीं हैं और वह डेलावेयर स्थित अपने आवास पर ही रहेंगी. उनके कम्यूनिकेशन डायरेक्टर ने एक बयान जारी किया है कि व्हाइट हाउस मेडिकल यूनिट ने उनके करीबियों को इसके बारे में जानकारी दे दी है. इससे पहले वह 16 अगस्त को कोविड से संक्रमित पाई गई थीं. जिसके बाद वह पांच दिनों के लिए क्वारंटाइन रहीं थीं.

जी20 समिट में आने वाले हैं जो बाइडन

जो बाइडन भारत में होने वाली जी20 समिट में शरीक होने वाले हैं. वह 7 सितंबर को हिंदुस्तान आएंगे. लेकिन अब उनके साथ फर्स्ट लेडी नहीं आ सकेंगे. जी20 समिट में दुनिया के कई बड़े लीडर शरीक हो रहे हैं. जिसमें चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, रूस के राष्ट्रपति पुतिन, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रडो और कई बड़े लीडर शामिल हैं.

वियतनाम जाएंगे बाइडन

भारत में जी20 समिट में शामिल होने के बाद जो बाइडन वियतनाम जाएंगे. वह वहां के महासचिव नगुयेन फू त्रोंग और दूसरे लीडर्स के साथ बातचीत करेंगे. इस दौरान अमेरिका और वियतनाम के बीच संबंधों को बेहतर करने पर बातचीत होगी. ज्ञात हो कि भारत में जी20 समिट को लेकर दिल्ली में खास इंतेजामात किए गए हैं. ट्रैफिक को डाइवर्ट किया जाएगा और कई मेट्रो स्टेशन 8-10 सितंबर के बीच बंद रहेंगे.

Trending news