Kanpur: पुलिस ने 5 बांग्लादेशी नागरिकों को किया गिरफ़्तार; एसपी MLA इरफ़ान सोलंकी ने वेरिफाई किए थे कई दस्तावेज़
Advertisement

Kanpur: पुलिस ने 5 बांग्लादेशी नागरिकों को किया गिरफ़्तार; एसपी MLA इरफ़ान सोलंकी ने वेरिफाई किए थे कई दस्तावेज़

Kanpur: कानपुर पुलिस ने 5 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ़्तार किया है. पुलिस ने बताया कि उनके कई दस्तावेज़ों को एमएलए इरफ़ान सोलंकी ने वेरिफाई किया था. पुलिस ने मामले की तफ़्तीश शुरू कर दी है.

Kanpur: पुलिस ने 5 बांग्लादेशी नागरिकों को किया गिरफ़्तार; एसपी MLA इरफ़ान सोलंकी ने वेरिफाई किए थे कई दस्तावेज़

Kanpur: यूपी की कानपुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के सीसामऊ असेंबली सीट से एमएलए इरफ़ान सोलंकी की मुश्किलों में हर दिन इज़ाफ़ा देखा जा रहा है. अब इस मामले में कानपुर पुलिस के ज्वाइंट सीपी एपी तिवारी ने एक नया ख़ुलासा किया हैं. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि एक बांग्लादेशी बाशिंदे रिज़वान और उसके परिवार के 4 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है. मुल्ज़िमीन के पास से आधार कार्ड समेत कई फ़र्ज़ी दस्तावेज़ भी बरामद किए गए हैं. पुलिस ने बताया कि इन दस्तावेज़ों को समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी ने वेरिफाई किया है.

यह भी पढ़ें: Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की यात्रा में आज केवल महिलाएं होंगी शामिल; राजस्थान में यात्रा का 8वां दिन

चार्टशीट कोर्ट में दाख़िल 
वहीं, कानपुर पुलिस के ज्वाइंट सीपी एपी तिवारी ने यह भी बताया कि पुलिस को 2 से ज़्यादा पासपोर्ट और ग़ैर मुल्की करेंसी ज़ब्त करने में भी कामयाबी मिली है. साथ ही तयशुदा सीमा से ज़्यादा इंडियन करेंसी भी बरामद की है. फिलहाल पुलिस ने केस दर्ज करके मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है.  विधायक इरफ़ान सोलंकी को जाजमऊ में आगज़नी के मामले में जेल जाने के बाद पुलिस ने दाख़िल केस को 33 दिन में कानपुर पुलिस ने चार्ट शीट तैयार करके उसे कोर्ट में दाख़िल कर दिया है, जिसके बाद अब एमएलए की अग्रिम ज़मानत की सुनवाई पर भी ख़तरा बढ़ता नज़र आ रहा गया है.

 

इरफ़ान सोलंकी की बढ़ सकती है मुश्किल
जांच के दौरान सामने आया कि रिज़वान ने फर्ज़ी पासपोर्ट के ज़रिए न सिर्फ भारत से बांग्लादेश ही यात्रा की बल्कि अमेरिका, बैंकॉक समेत कई देशों की यात्रा भी की है.वहीं, अब एसपी रूक्ने असेंबली इरफ़ान सोलंकी को फ़र्ज़ी आधार कार्ड से यात्रा कराने के साथ-साथ उनके कई और गंभीर आपराधिक केसों में जांच के बाद कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने चार्जशीट शीट तैयार कर ली है. यह चार्जशीट स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट में इरफ़ान सोलंकी की मुश्किलें बढ़ा सकती है. क्योंकि, इसमें कानपुर पुलिस ने अपने तमाम पुख़्ता सबूतों की बुनियाद पर 16 गवाहों के बयान को शामिल कराया है. इसके साथ ही चार्जशीट में फोरेंसिक एक्सपर्ट रिपोर्ट को भी जगह कर दी गई है.

Watch Live Tv

Trending news