Karnataka Election 2023: कर्नाटक के CM बोम्मई ने शिगगांव सीट से भरा नामांकन; जीत का किया दावा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1653706

Karnataka Election 2023: कर्नाटक के CM बोम्मई ने शिगगांव सीट से भरा नामांकन; जीत का किया दावा

Karnataka Assembly Election 2023: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को शिगगांव निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. उन्होंने गृह निर्वाचन क्षेत्र में अपने समर्थकों के साथ संबंधित चुनाव अधिकारी की मौजूदगी में नामांकन दाखिल किया.

 

Karnataka Election 2023: कर्नाटक के CM बोम्मई ने शिगगांव सीट से भरा नामांकन; जीत का किया दावा

CM Basavaraj Bommai Filed Nomination: कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं. उम्मीदवारों के पर्चा दाखिल करने का सिलसिला शुरु हो गया है. इसी कड़ी में शनिवार को राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शिगगांव असेंबली सीट से अपना नामांकन दाखिल किया. इस मौके पर उन्होंने शानदार जीत हासिल करने का दावा किया. उन्होंने यकीन जताते हुए कहा कि, वह सबसे ज्यादा वोट पाकर फिर से कामयाबी का परचम बुलंद करेंगे. सीएम बोम्मई ने रिटर्निंग ऑफिसर को अपना पर्चा जमा कराया. 

सीएम बोम्मई ने जीत का दिलाया भरोसा
सीएम बोम्मई के पर्चा दाखिल कराने के दौरान लोक निर्माण मंत्री सी सी पाटिल, हावेरी-गदग के एमपी शिवकुमार उदासी और बेटे भरत बोम्मई समेत अन्य लोग मौजूद रहे. नामांकन दायर करने के बाद सीएम ने कहा, "मैंने आज अपना पर्चा दाखिल कर दिया है. शिगगांव सीट के जनता ने हमेशा ही मुझे जबरदस्त समर्थन दिया है और इस बार भी, मुझे पूरी उम्मीद है कि सभी रिकॉर्ड तोड़कर और सबसे ज्यादा वोटो से जीत होगी. सीएम ने कहा कि यहां के लोग जागरूक मतदाता हैं और वे तरक्की के लिए अपने वोट करते हैं. उन्होंने कहा कि आज अच्छा मुहूर्त था, इसलिए उन्होंने अपना नामांकन दायर किया है.

तीन बार शिगगांव से रह चुके हैं विधायक
यह पूछे जाने पर कि, कांग्रेस उनके खिलाफ मजबूत दावेदार उतारने करने पर गौर कर रही है, तो इसके जवाब में सीएम ने कहा, विरोधी तो विरोधी होता है, चाहे मजबूत हो या कमजोर. मैं सबको इज्जत की नजर से देखूंगा. बता दें कि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता परिवार के लीडर दिवंगत एस आर बोम्मई के बेटे बसवराज बोम्मई 2008 से तीन बार शिगगांव से एमएलए चुने जा चुके हैं. बोम्मई ने 2018 के असेंबली इलेक्शन में शिगगांव सीट पर तकरीबन 9,260 वोटों से कामयाबी हासिल की थी. इसके बाद वो 2013 और 2018 के विधानसभा चुनावों में भी कामयाबी हासिल करते हुए इस सीट पर काबिज रहे. 

Watch Live TV

Trending news