किचेन के चाकू-छुरियां तेज कराने की अपील के बाद अब घरों में तलवार रखने का आहवान !
Advertisement

किचेन के चाकू-छुरियां तेज कराने की अपील के बाद अब घरों में तलवार रखने का आहवान !

श्री राम सेना के नेता प्रमोद मुथालिक ने कर्नाटक के कलाबुरगी में एक धार्मिक सभा को संबोधित करते हुए हिंदुओं से अपील की है कि वह अपने घरों में एक तलवार जरूर रखें, जिसके बाद उनके बयान पर विवाद पैदा हो गया है. 

 

प्रमोद मुथालिक- फाइल फोटो

कलाबुरगीः भाजपा सांसद साधवी प्रज्ञा द्वारा कर्नाटक में हिंदुओं से घरों में चाकू रखने की अपील वाला विवाद अभी थमा भी नहीं था, कि अब हिंदुओं को अपने घरों में तलवार रखने की अपील पर एक नया विवाद जन्म हो गया है. कलाबुरगी में उस वक्त विवाद खड़ा हो गया जब, श्री राम सेना के नेता प्रमोद मुथालिक ने हिंदुओं से अपने-अपने घरों मे तलवार रखने की अपील की और कहा कि ऐसा काना कोई करना कोई अपराध नहीं है.

हनुमान और राम पर मुकदमा दर्ज करने के लिए कहना चाहिए
प्रमोद मुथालिक गुरुवार को कलाबुरगी के यादरामी में धार्मिक नेताओं के एक सम्मेलन को खिताब करते हुए ये टिप्पणियां कीं थी, जिसके बाद ये सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. उन्होंने कहा, "तलवार दूसरों पर हमला करने के लिए नहीं रखनी चाहिए, इसे धर्म और देश की रक्षा के लिए रखना चाहिए.’’ मुथालिक ने आगे कहा, "अगर पुलिस आती है और प्रदर्शन के लिए पूछताछ करती है, तो लोगों को उन्हें हिंदू देवी-देवताओं काली, दुर्गा, हनुमान और राम पर मुकदमा दर्ज करने के लिए कहना चाहिए.’’ 

घर में एक तलवार रखना कोई अपराध नहीं
प्रमोद मुथालिक कहा, "हिंदू पहले हथियारों की पूजा करते थे. अब हम कलम, किताबों और वाहनों की पूजा कर रहे हैं. पुलिस भी अपनी बंदूकों की पूजा करती है, वे थाने के दस्तावेजों की पूजा नहीं करते हैं. इसी तरह, हथियारों को घरों में रखा जाना चाहिए और उनकी पूजा की जानी चाहिए. घर में एक तलवार रखना कोई अपराध नहीं है. अगर घर में तलवार रख दी जाए तो कोई भी हिंदू महिलाओं का शोषण करने की हिम्मत नहीं जुटा पाएगा.’’
गौरतलब है कि इससे पहले भोपाल से भाजपा की सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने भी कर्नाटक में एक धार्मिक सभा के दौरान हिंदुओं से घरों में चाकू-छुरियां तेज करा कर रखने की अपील की थी. उनका इशारा भी मुस्लिम समुदाय की तरफ था. उन्होंने कहा था कि ऐसा करने से हिंदू अपनी महिलाओं के सम्मान का रक्षा कर सकता है. 

Zee Salaam

Trending news