देश के 68 फीसद Corona मामले Kerala में, पढ़िए त्यौहारों को लेकर क्या बोली सरकार?
Advertisement

देश के 68 फीसद Corona मामले Kerala में, पढ़िए त्यौहारों को लेकर क्या बोली सरकार?

केंद्रीय स्वास्थ मंत्री ने बताया की देश की सभी राज्यों से कोरोना के मामले कम होते जा रहे हैं लेकिन केरल एकमात्र ऐसा राज्य है जहां कोरोना के 1 लाख से ज्यादा मामले हैं, मंत्रालय ने बताया पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 30,570 मामले सामने आए, जिनमें से 68 फीसद मामले सिर्फ़ केरल से आए हैं।

देश के 68 फीसद Corona मामले Kerala में, पढ़िए त्यौहारों को लेकर क्या बोली सरकार?

केंद्रीय स्वास्थ मंत्री ने बताया की देश की सभी राज्यों से कोरोना के मामले कम होते जा रहे हैं लेकिन केरल एकमात्र ऐसा राज्य है जहां कोरोना के 1 लाख से ज्यादा मामले हैं, मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 30,570 मामले सामने आए, जिनमें से 68 फीसद मामले सिर्फ़ केरल से आए हैं। महाराष्ट्र, मिज़ोरम, कर्नाटक, तमिलनाड़ू और आंध्र प्रदेश ऐसे राज्य हैं जहा कोरोना के मामले 10,000 और 1 लाख के बीच हैं।
बता दें देश में कोरोना मामलों की पॅज़िटिविटी दर लगातार कम हो रही है।  देश में 34 जिले ऐसे हैं जहां 10 फीसद से ज्यादा साप्ताहिक पाजिटिविटी दर है और 32 जिले ऐसे हैं जहां 5-10 फीसद के बीच साप्ताहिक पाजिटिविटी दर है।

यह भी  पढ़ें: विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने का किया ऐलान, ट्वीट कर कही यह बड़ी बात

आईसीएमआर (ICMR) के महानिदेशक बलराम भार्गव ने हाल ही में आ रहे त्यौहारों को लेकर चेताया है। बलराम भार्गव ने कहा कि त्यौहार करीब आ रहे हैं और ऐसे में लोग एक साथ इकट्ठा होते हैं। ऐसे माहौल में वायरस के तेज़ी से फैलता है। इसी के साथ नीति आयोग के स्वास्थय सदस्य डॉक्टर वीके पॉल ने बताया कि मिज़ोरम राज्य चिंता का विषय है। हमें कोरोना के प्रति सावधानी बरतनी होगी और आने वाले 2-3 महीने ज्यादा सावधान रहना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: सलमान खान को भारी पड़ा कमाल आर खान से पंगा लेना, HC ने KRK की याचिका पर सलमान से मांगा जवाब

दूसरी ओर कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए सरकार ऑक्सीजन प्लांट्स बनाने पर ज़ोरों से काम कर रही है। स्वास्थ मंत्रालय के मुताबिक देश में 3631 PSA प्लांट शुरू किए जाएंगे और यह 4500 मीट्रिक टन ऑक्सीजन उपलब्ध कराएंगे। 

 

Trending news