Kisan Andolan News: दिल्ली चलो प्रदर्शन को आगे बढ़ाएंगे किसान! पुलिस ने सिक्योरियी की टाइट
Advertisement

Kisan Andolan News: दिल्ली चलो प्रदर्शन को आगे बढ़ाएंगे किसान! पुलिस ने सिक्योरियी की टाइट

Kisan Andolan News: किसान आज दिल्ली चलो आंदोलन को आगे बढ़ाने वाले हैं. जिसके मद्देनजर सिक्योरिटी टाइट कर दी गई है. अलग-अलग राज्यों के किसान इस प्रोटेस्ट में हिस्सा लेने वाले हैं.

Kisan Andolan News: दिल्ली चलो प्रदर्शन को आगे बढ़ाएंगे किसान! पुलिस ने सिक्योरियी की टाइट

Kisan Andolan News: किसान संगठन अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में विरोध प्रदर्शन करने के लिए बुधवार को दिल्ली में घुसने की कोशिश करेंगे. शंभू बॉर्डर पर मौजूद किसान नेता तेजवीर सिंह का कहना है कि 6 मार्च को पूरे भारत के किसान दिल्ली के जंतर-मंतर की ओर शांतिपूर्वक मार्च करेंगे. मार्च के लिए मध्य प्रदेश, राजस्थान और बिहार के किसानों ने दिल्ली जाने की पूरी तैयारी कर ली है. .."

पुलिस ने टाइट की सिक्योरिटी

प्रस्तावित विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर, दिल्ली पुलिस ने टिकरी, सिंघू और गाजीपुर सीमाओं और रेलवे और मेट्रो स्टेशनों और बस अड्डों पर सुरक्षा बढ़ा दी है. 3 मार्च को किसान मजदूर मोर्चा और संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) ने देशभर के किसानों से बुधवार, 6 मार्च को दिल्ली पहुंचने का आह्वान किया था.

10 मार्च को होगा रेल रोको आंदोलन

किसानों ने फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानूनी गारंटी, किसानों और खेत मजदूरों के लिए पेंशन, किसानों की कर्ज माफी सहित अपनी अलग-अलग मांगों को पूरा करने के लिए केंद्र सरकार पर दबाव बनाने के लिए 10 मार्च को चार घंटे की देशव्यापी रेल रोको का भी आह्वान किया. इसके साथ किसानों की मांग है कि बिजली दरों में कोई बढ़ोतरी नहीं की जाए.

बता दें, किसानों ने 13 फरवरी को अपना 'दिल्ली चलो' विरोध प्रदर्शन शुरू किया, लेकिन सुरक्षा बलों ने उन्हें हरियाणा और पंजाब की सीमा पर रोक दिया, जिससे कई झड़पें हुईं. इन झडपों में एक किसान की मौत भी हो गई. किसान तब से पंजाब और हरियाणा के बीच शंभू और खनौरी सीमा बिंदुओं पर रुके हुए हैं. प्रदर्शनकारी किसानों और केंद्र ने अब तक अपनी मांगों को लेकर कम से कम चार दौर की बातचीत की है लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.

Trending news