KK Pathak News: शिक्षा विभाग से हटाए गए KK Pathak, इस अधिकारी को मिली जिम्मेदारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2292326

KK Pathak News: शिक्षा विभाग से हटाए गए KK Pathak, इस अधिकारी को मिली जिम्मेदारी

KK Pathak: बिहार के सबसे चर्चित भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी के.के पाठक को शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव पद से हटा दिया गया है. विपक्ष से लेकर सत्ता पक्ष के कई नेताओं ने इनके ट्रांसफर की मांग की थी. 

KK Pathak News: शिक्षा विभाग से हटाए गए KK Pathak, इस अधिकारी को मिली जिम्मेदारी

KK Pathak: बिहार सरकार के सबसे चर्चित भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी के.के पाठक को शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव पद से हटा दिया गया है. विपक्ष से लेकर सत्ता पक्ष के कई नेताओं ने इनके ट्रांसफर की मांग की थी. सामान्य प्रशासन डिपार्टमेंट ने 13 जून को इसकी नोटिफिकेशन जारी की है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, केके पाठक को शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के पद से ट्रांसफर कर राजस्व भूमि सुधार विभाग का अपर मुख्य सचिव बनाया गया है. वे अगले आदेश तक लोक प्रशासन और ग्रामीण विकास संस्थान के महानिदेशक के अतिरिक्त प्रभार में पूर्ववत रहेंगे. 

विवादों से रहा है उनका नाता
केके पाठक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव पद पर आने के बाद से ही चर्चा में थे, फिलहाल, वे लंबी छुट्टी पर गए हैं. हाल में ही भीषण गर्मी के दौरान स्कूल खोलने को लेकर उनकी खूब आलोचना हुई थी. गर्मी की वजह से स्कूल में जब बच्चे बेहोश होने लगे या उनकी तबीयत खराब होने लगी थी, तब मुख्य सचिव ने छुट्टी का आदेश जारी किया था. इसके पहले भी उन्होंने त्योहारों में मिलने वाली शिक्षकों की कई छुट्टियों को भी रद्द कर दिया था, जिसे भी लेकर काफी बवाल हुआ था.

कई अधिकारियों का हुआ ताबादला
इससे पहले केक पाठक को लेकर विधानसभा में भी हंगामा हो चुका है. यूनिवर्सिटी की बैठकों को लेकर भी राजभवन और शिक्षा विभाग आमने सामने आ चुके थे. इनके अलावा भी कई IAS अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है. सीएम के मुख्य सचिव एएस सिद्धार्थ को शिक्षा विभाग का अपर मुख्य सचिव बनाया गया है. इसके अतिरिक्त राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह को ग्रामीण कार्य विभाग का अपर मुख्य सचिव बनाया गया है, जबकि वित्त विभाग के प्रधान सचिव अरविंद कुमार चौधरी को गृह विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है. वे अगले आदेश तक निगरानी विभाग का अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे. पंकज कुमार पाल को ट्रांसफर कर ग्रामीण विकास विभाग का सचिव बनाया गया है, जबकि लोकेश कुमार सिंह को वित्त विभाग के संपूर्ण प्रभार दिया गया है.

IAS अधिकारियों का हुआ तबादला
समाज कल्याण विभाग के निदेशक राजकुमार को भोजपुर का जिलाधिकारी बनाया गया है, जबकि आशुतोष कुमार वर्मा को नवादा का जिलाधिकारी बनाया गया है. भोजपुर के जिलाधिकारी महेंद्र कुमार को ट्रांसफर कर दक्षिण बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी का प्रबंध निदेशक बनाया गया है. नवादा के जिलाधिकारी प्रशांत कुमार को समाज कल्याण विभाग का निदेशक बनाया गया है.

Trending news