13 साल पुराने केस से बरी हुए लालू यादव, लगा 6 हज़ार का जुर्माना
Advertisement

13 साल पुराने केस से बरी हुए लालू यादव, लगा 6 हज़ार का जुर्माना

RJD चीफ लालू प्रसाद यादव 2009 विधानसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता उल्लंघन मामले में बरी हो गए हैं.  

Lalu Yadav, File Photo

RJD Leader Lalu Prasad Yadav: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव बुधवार को आचार संहिता उल्लंघन के एक पुराने मामले में पालमू कोर्ट में पेश हुए. इस मामले पर सुनवाई करते हुए कोर्ट लालू यादव पर 6000 हजार रुपए का जुर्माना लगाया और इस केस को यही खत्म कर दिया. ये केस करीब 13 साल पुराना है.

सुनवाई के बाद लालू प्रासद के वकील धीरेंद्र सिंह ने मीडिया को बताया कि अदलत ने हमारी बात सुनी और 6000 का जुर्माना लगाकर मामले को यही खत्म कर दिया. अब लालू यादव को दोबारा यहां आने की जरूरत नहीं है.

गौरतलब है कि आरजेडी चीफ इस सुनवाई के मद्देनजर सोमवार को ही पलामू पहुंच गए थे. इसके बाद लालू ने स्थानीय पार्टी नेताओं की मुलाकत कर फीडबैक लिया. वे पलामू के सर्किट हाउस में रुके हुए थे. अब बुधवार को वे फिर से पटना लौट जाएंगे.

ये भी पढ़ें: अगर रात को बार-बार जाना पड़ता है टॉयलेट, तो हो जाएं सावधान, इन बीमारियों का है संकेत

क्यों दर्ज हुआ था केस

2009 के विधानसभा चुनाव में लालू प्रसाद यादव आरजेडी के प्रत्याशी गिरिनाथ सिंह के प्रचार में हेलीकॉप्टर से गढ़वा पहुंचे थे. लालू की  स्कूल के मैदान में सभा होने वाली थी. हेलीकॉप्टर को लैंड कराने के लिए अलग से हेलीपैड बनाया गया था, मगर पायलट ने  हेलीकॉप्टर को हेलीपैड पर लैंड नहीं कराया, बल्कि सभास्थल पर लैंड करा दिया. जिसके बाद सभा में अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया था.

ये भी पढ़ें: कौन हैं वो एक्ट्रेस जो 8 साल सांसद पति को नहीं बनाने दे रही शारीरिक संबंध, कैसी है उनकी जिंदगी​

Zee Salaam Live TV:

Trending news