Facebook Layoffs: Twitter के बाद अब Facebook में भी होगी छंटनी, इसी हफ्ते होगी छंटनी- रिपोर्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1428948

Facebook Layoffs: Twitter के बाद अब Facebook में भी होगी छंटनी, इसी हफ्ते होगी छंटनी- रिपोर्ट

Facebook Layoffs: Elon Musk के Twitter के मालिक बनने के बाद Twitter में बड़े पैमाने पर छंटनी हुई. इसके बाद Facebook की पैरेंट कंपनी Meta में भी बड़े पैमाने पर छंटनी की योजना है.

Facebook Layoffs: Twitter के बाद अब Facebook में भी होगी छंटनी, इसी हफ्ते होगी छंटनी- रिपोर्ट

Facebook Layoffs: एलन मस्क के Twitter मालिक बनने के बाद बड़े पैमाने पर छंटनी की खबरें आ रही हैं. इसके बाद खबरें आ रही हैं कि Facebook की पैरेंट कंपनी Meta में भी बड़े पैमाने पर छंटनी होगी. खबरें हैं कि Facebook में काम कर रहे कई लोगों को अपनी नौकरी गवांनी पड़ सकती है.

वॉल स्ट्रीट जनरल की एक रिपोर्ट के मुताबिक मेटा इसी हफ्ते यानी 9 नवंबर से कंपनी में बड़े पैमाने पर छटनी करने जा रही है. कंपनी के मुताबिक छंटनी से हजारों कर्मचारियों पर असर पड़ेगा. बताते हैं कि यह पहली बार होगा जब कंपनी में इतने बड़े पैमाने पर छंटनी करेगी. सितंबर महीने में मेटा ने बताया था कि 87,000 मुलाजिम थे. 

बताया जाता है कि मेटा के शेयरों में भारी गिरावट आई है. इसके शेयरों में 73 फीसदी नीचे आ चुके हैं. मेटा के शेयर अमेरिकी बाजारों के S&P 500 इंडेक्स के सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले शेयर बन चुके हैं. मेटा के शेयरों की वैल्यू में इस बार 67 अरब डॉलर की कमी आई है.

यह भी पढ़ें: अब सरकारी नियंत्रण में होगी डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी; UGC ने बदले नियम

वॉल स्ट्रीट जर्नल के मुताबिक कंपनी ने उसके किसी भी सवाल का जवाब देने से इंकार किया है लेकिन मामले से जुड़े लोगों का कहना है कि बड़े पैमाने पर छंटनी होगी जिसमें हजारों कर्माचारियों को निकालने की योजना बनाई गई है.

मेटा से लोगों को निकालने की कई वजह बताई जाती हैं. बताया जाता है कि मेटा को टिकटॉक से ज्यादा कंपटीशन झेलना पड़ रहा है. एप्पल की प्राइवेसी नीतियों में बड़ा बदलाव भी लोगों को नौकरी से निकालने की एक वजह है. इसके अलावा मेटा को मेटावर्स पर किए जा रहे बड़े खर्च को लेकर चिंता है. इसी वजह से कंपनी के तिमाही नतीजों पर असर देखा गया है.

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news