Assembly Election Date Announcement Live: जम्मू-कश्मीर में 18 सितंबर और हरियाणा में 1 अक्टूबर से हैं चुनाव
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2386709

Assembly Election Date Announcement Live: जम्मू-कश्मीर में 18 सितंबर और हरियाणा में 1 अक्टूबर से हैं चुनाव

Assembly Election Date Announcement Live: इलेक्शन कमीशन आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में असेंबली चुनाव की तारीख का ऐलान किया है.

Assembly Election Date Announcement Live: जम्मू-कश्मीर में 18 सितंबर और हरियाणा में 1 अक्टूबर से हैं चुनाव
LIVE Blog

Assembly Election Date Announcement Live: शुक्रवार यानी आज इलेक्शन कमीशन प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. जम्मू-कश्मीर में तीन फेज में चुनाव होने हैं. वहीं हरियाणा में एक फेज में चुनाव होंगे.

16 August 2024
15:40 PM

Jammu Kashmir and Haryana Election Date

जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में चुनाव का ऐलान हो गया है. इलेक्शन कमीशन के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में पहले फेज का चुनाव अमरनाथ यात्रा के एकदम बाद 18 सितंबर को होना है. वहीं दसरा फेज 25 सितंबर को होगा और तीसरे फेज का चुनाव 1अक्टूबर को होगा. वहीं हरियाणा में एक ही फेज में चुनाव होना है, जो 1 अक्टूबर को मुकम्मल हो जाएगा. वहीं दोनों जगहों पर गिनती 4 तारीख को होगी.

15:27 PM

जम्मू-कश्मीर में तीन फेज में चुनाव होंगे. जिसमें 18 सितंबर को पहले फेज का चुनाव होगा, दूसरे फेज का चुनाव 25 तारीख को होगा और एक अक्टूबर को तीसरे फेज को वोटिंग होगी.

15:26 PM

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार कहते हैं, "जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव के दौरान लोग चुनाव में भाग लेने के लिए वहां मौजूद थे. लंबी कतारें और उनके चेहरों पर चमक इस बात का सबूत थी...पूरे चुनाव में राजनीतिक भागीदारी खूब रही...हम चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र की परतें मजबूत हों..."

15:20 PM

जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रा के बाद चुनाव होंगे.

15:14 PM

Jammu Kashmir Election

जम्मू-कश्मीर में कुल 90 सीटे हैं, जिनमें से 43 जम्मू और 47 कश्मीर की हैं.

15:07 PM

जम्मू-कश्मीर में लोकसभा चुनाव में लगी लंबी कतारें जम्हूरियत की मिसाल थीं: सीईसी

15:04 PM

पहले बार हमारे यहां मैक्सिमम पोलिंग हुई: सीईसी

14:05 PM

इलेक्शन कमीशन की इससे पहले झारखंड में मीटिंग

झारखंड विधानसभा के लिए संभावित चुनाव कार्यक्रम की घोषणा से पहले, असम के सीएम और भाजपा झारखंड प्रभारी हिमंत बिस्वा सरमा और राज्य भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने रांची में पार्टी की बैठक की।

13:23 PM

जम्मू-कश्मीर पुलिस में एक बड़े फेरबदल में शुक्रवार को प्रशासन ने कई सीनियर अधिकारियों का तबादला कर दिया, जबकि खुफिया शाखा को नया प्रमुख मिल गया है. जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने तीन अलग-अलग आदेशों में सीनियर पुलिस अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित कर दिया है.

13:07 PM

जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर उमर अबदुल्लाह ने क्या कहा?

जेकेएनसी के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कहा कि यह अनिश्चित है कि चुनाव आयोग जम्मू-कश्मीर में चुनाव की तारीखों की घोषणा करेगा या नहीं.

13:06 PM

हरियाणा में हुई थी मीटिंग

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के नेतृत्व में चुनाव आयोग की एक टीम ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए राज्य की तैयारियों का आकलन करने के लिए सोमवार को हरियाणा के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की थी.

13:04 PM

Haryana Assembly Election Dates: पिछली बार हरियाणा चुनाव में क्या हुआ था

2019 के चुनावों के बाद, 90 सदस्यीय विधानसभा में 40 सीटों के साथ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के साथ गठबंधन सरकार बनाई, जिसने 10 सीटें हासिल की थीं, जबकि कांग्रेस ने 31 सीटें जीती थीं. हालांकि, इस साल की शुरुआत में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन टूट गया.

13:01 PM

Haryana Assembly Election Dates

हरियाणा की मौजूदा सरकार का कार्यकाल 3 नवंबर को खत्म होने वाला है. राज्य में 90 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होंगे.

Trending news